ताज़ा खबर
 

वीडियो: जहरीले सांपों को बचाने की खातिर 20 फीट गहरे सूखे कुएं में उतर गया यह शख्स

किसी शख्स की सांप को बचाने की कोशिश का नजारा शायद ही पहले कभी देखा गया हो।
सांपों को बचाते हुए रॉस। (Source: Video Grab)

ऑस्ट्रेलिया में एक शख्स की बहादुरी का कारनामा सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। आपने कई बार लोगों को जानवरों की मदद करते हुए देखा होगा। कई ऐसे वीडियो देखें होंगे जिनमें लोग अपनी जान की बाजी लगाकर किसी छोटे से जानवर की जान बचा लेते हैं। मगर किसी शख्स की सांप को बचाने की कोशिश का नजारा शायद ही पहले देखा गया हो। ऑस्ट्रेलिया के रॉस मैक्गिबन सरीसृपों की फोटोग्राफी के पेशे में हैं। जहरीले सांपों को संभालने में वह माहिर हैं और अपने इसी हुनर के दम पर उन्होंने 5 जहरीले सांपों की जान बचाई। Ross McGibbon Reptile Photography नाम के एक फेसबुक अकाउंट से एक वीडियो डाला गया है जिसमें रॉस यह कारनामा करते हुए नजर आ रहे हैं। जहरीले सांपों की जान बचाने के लिए रॉल एक 20 फीट गहरे सूख चुके कुएं में उतर गए। अपने एक दोस्त की मदद से रॉस रस्सी का सहारा लेकर कुएं में गए।

गहरे-अंधेरे कुएं में उतरने से पहले रॉस ने एक बार भी अपनी जान की परवाह नहीं की। रॉस कुएं में पहले थोड़ी सी गहराई पर उतरकर उसका मुआयना करते हैं। इसके बाद वह सीधा नीचे जाकर सांपों को उठाकर अपने बैग में डालना शुरू करते हैं। रॉस के एक दोस्त रस्सी पकड़े हुए हैं कुएं पर मौजूद है। जैसे ही रॉस सभी सांपों को पकड़ लेते हैं, वह सबसे पहले सांपों से भरा बैग ऊपर भेजते हैं। वीडियो फेसबुक पर 2 जुलाई को पोस्ट किया गया था और इस पर काफी व्यूज और रिऐक्शन्स आ रहे हैं। हालांकि एक बात जानना आपके लिए बेहद जरूरी है। रॉस इस काम में माहिर हैं जिसकी जानकारी उन्होंने अपनी फेसबुक पोस्ट में दी है। ऐसे में आप इस तरह का कोई काम करने की कोशिश तो दूर, सोचे भी नहीं। इस काम को रॉस जैसे माहिर प्रोफेशनल्स के लिए ही छोड़ दें।

वीडियो (Source: Facebook/Ross McGibbon Reptile Photography)

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग