December 03, 2016

ताज़ा खबर

 

VIDEO: नोटबंदी का गाना शेयर कर केजरीवाल ने मोदी पर साधा निशाना, “क्या सोचता है देश जाएगा बदल”

नोटबंदी का विरोध करने वाले दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने ट्विटर पर एक वीडियो शेयर किया है। उन्होंने अपनी पोस्ट में लिखा- किसी ने नोटबंदी (demonitisation) का गान भेजा है।

पंजाब के संगरूर जिले के धुरी में एक रैली को संबोधित करते दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी (आप) के संयोजक अरविंद केजरीवाल। (PTI Photo/23 Nov, 2016)

नोटबंदी को ब्लैक मनी पर ‘सर्जिकल स्ट्राइक’ की सज्ञा दी जा रही है। पैसों के लिए तमाम दिक्कतों का सामना करने के बाद भी लोगों ने सरकार के इस फैसले समर्थन किया है। नोटबंदी लागू होने के करीब 20 दिन बाद भी हालत पूरी तरह से सामान्य नहीं हुए हैं, बैंकों और एटीएम में अभी भी पैसों के लिए लाइनें लग रही है। हालांकि पहले की तुलना में भीड़ में कमी देखी गई है। वहीं, सरकार के इस फैसले को लेकर कुछ राजनीतिक दलों ने विरोध भी जताया और सोशल मीडिया पर भी इसे लेकर कई जोक्स और कार्टून शेयर किए जा रहे हैं। सोशल मीडिया पर जहां इस फैसले का विरोध हो रहा है, वहीं इसकी तरीफ भी की जा रही है।

नोटबंदी का विरोध करने वाले दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने ट्विटर पर एक वीडियो शेयर किया है। उन्होंने अपनी पोस्ट में लिखा- किसी ने नोटबंदी (demonitisation) का गान भेजा है। आपको इस जरुर जरुर सुनना चाहिए। इसे बड़े पैमाने पर शेयर करना चाहिए। यह वीडियो सोशल मीडिया पर लोगों द्वारा पसंद किया जा रहा है। दो दिन में यू-ट्यब पर इसे डेढ लाख से ज्यादा लोग देख चुके हैं। इस वीडियो को 25 सितंबर को पोस्ट किया गया। मोदी सरकार के नोटंबदी के फैसले के खिलाफ विपक्षी दलों ने 28 नवंबर को भारत बंद का आह्वान किया है। इस प्रदर्शन ने जेडीयू ने खुद को अलग कर लिया है।

गौरतलब है कि दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने नोटबंदी को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी सरकार पर लगातार निशाना साधते रहे हैं। मोदी पर करारा प्रहार करते हुए केजरीवाल ने कहा था कि विमुद्रीकरण स्वतंत्र भारत के इतिहास में सबसे बड़ा घोटाला है। उन्होंने कहा कि यह ऐसा संकट जो आपातकाल में भी नजर नहीं आया। केजरीवाल ने कहा, ‘कालाधन बाजार में फिर बड़ी मात्रा में आ गया है। कुछ लोगों को घर तक नोट पहुंचाये जा रहे है। यह स्वतंत्र भारत का सबसे बड़ा घोटाला है। सरकार लोगों को अपना धन बैंकों में जमा करने के लिए बाध्य कर, उनसे 10 लाख करोड़ रूपए जमा करना और इस धनराशि का उपयोग मोदी के मित्रों का ऋण माफ करने के लिए करना चाहती है।’ उन्होंने कहा, ‘सरकार को तीन दिन में नोटबंदी का फैसला वापस लेना चाहिए। अन्यथा बगावत होगी।

वीडियो: केजरीवाल ने शेयर किया नोटबंदी का गान

वीडियो: बिग बाज़ार के स्टोर्स से निकाल सकेंगे 2000 रुपए; केजरीवाल ने पूछा- क्या डील हुई मोदी जी?

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on November 27, 2016 7:14 pm

सबरंग