December 09, 2016

ताज़ा खबर

 

वायरल वीडियो: आसमान में उड़ रहा था विमान, तभी निकल आया सांप, यात्री ने किया काबू

रविवार को मैक्सिको जा रही फ्लाइट में उस समय अफरातफरी मच गई, जब लोगों ने प्लेन के अंदर सांप को देखा। इस वाक्ये का वीडियो भी सामने आया।

फ्लाइट में उड़ान के दौरान निकला सांप। (Photo Source: Twitter)

रविवार को मैक्सिको जा रही फ्लाइट में उस समय अफरातफरी मच गई, जब लोगों ने प्लेन के अंदर सांप को देखा। इस वाक्ये का वीडियो भी सामने आया। वीडियो में दिखाई दे रहा है कि ग्रीन कलर का सांप फ्लाइट के लगेज कम्पार्टमेंट में है और वह अपनी पूंछ से झूल रहा है। फ्लाइट में सांप को देखकर सभी यात्री डर गए। इंडोलिको मेडिना द्वारा इसका वीडिया ट्विटर पर शेयर किया गया। उन्होंने एबीसी न्यूज को बताया कि फ्लाइट के लैंड करने से पहले हमने सांप को एक कंबल से ढककर कंट्रोल किया।

एयर मैक्सिको ने कहा कि सांप को देखे जाने के बाद हमारी सबसे पहली प्राथमिकता फ्लाइट को लैंड कराने की थी लेकिन इसे इमरजेंसी लैंडिंग नहीं कहा जा सकता है। फ्लाइट में जानवर की उपस्थिति और सिक्योरिटी प्रोटोकॉल के तहत हमारा पहला फ्लाइट को मैकिसको सिटी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर लैंड करना था। एक बार प्लेन लैंड होने के बाद एयरपोर्ट कर्मचारियों ने सांप को सुरक्षित बाहर निकाला।

कंपनी ने कहा कि इस बात का पता लगाया जा रहा है कि जानवर फ्लाइट में कैसे पहुंचा। ताकि भविष्य में इस तरह की घटनाओं को रोका जा सके। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। कंपनी ने आगे कहा है कि यात्रियों की सुरक्षा और क्रू हमारी सबसे बड़ी प्राथमिकता है और हम हमेशा उच्चस्तरीय गुणवत्ता के मानक पर काम करते रहेंगे। फ्लाइट में सांप निकलने का सीन बिल्कुल हॉलीवुड की थ्रिलर और एक्शन मूवी स्नेक ऑन ए प्लेन से मेल खाता है। फ्लाइट में सांप निकलने का सीन बिल्कुल हॉलीवुड की थ्रिलर और एक्शन मूवी स्नेक ऑन ए प्लेन से मेल खाता है।

इससे पहले साल 2012 में इजिप्ट एयर फ्लाइट में कोबरा निकला था। जिसके बाद फ्लाइट की इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई थी। कोबरा ने एक शख्स को काट लिया था। जानकारी के मुताबिक जार्डन का एक शख्स कोबरा की तस्करी करके उसे फ्लाइट में ले जा रहा था। उसी दौरान उसने उस आदमी को काट लिया, जिससे उसकी मौत हो गई। काटने के बाद कोबरा प्लेन में खुला घूमने लगा। फ्लाइट में मौजूद पैसेंजर्स अचानक कोबरा देखकर डर गए। तब फ्लाइट की इमरजेंसी लैंडिंग करवाई गई थी।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on November 8, 2016 12:24 pm

सबरंग