ताज़ा खबर
 

Video: सीमा पर तैनात जवानों की दुश्मन देश को चुनौती, ‘दो घंटे में कर देंगे तबाह’

वीडियो में सिख रेजिमेंट के अग्रिम चौकी पर तैनात जवान पाकिस्तान को चुनौती देते नजर आ रहे हैं।
Author नई दिल्ली | November 26, 2016 15:14 pm
वीडियो इंटरनेट पर वायरल हो गया है।

भारत और पाकिस्तान में सीमा पर पैदा हुए तनाव के बीच सैनिकों का एक वीडियो इंटरनेट पर वायरल हो रहा है। वीडियो में सैनिकों ने पड़ोसी देशों को एक मैसेज दिया है। यह वीडियो वट्सऐप और अन्य सोशल मीडिया वेबसाइट पर काफी शेयर किया जा रहा है। वीडियो में सिख रेजिमेंट के अग्रिम चौकी पर तैनात जवान पाकिस्तान को चुनौती देते नजर आ रहे हैं।

इसमें एक जवान अपनी कंपनी के अन्य सदस्यों के साथ बैठा हुआ नजर आ रहा है और पंजाबी में एक गाना गा रहा है। उसमें सुना जा सकता है कि जवान गा रहा है, ‘दुश्मन ने हमारा केवल प्यार देखा है, गुस्सा नहीं। अगर सरकार हमें दो घंटे के लिए मंजूरी दे दो तो दुश्मन देश को तबाह कर देंगे।’ यह गाना एलओसी पर हमारे जवानों पर हमला करने वाले को स्पष्ट चुनौती नजर आ रहा है। जवान वीडियो में कह रहा है कि सेना चढ़ाई के लिए तैयार है और सरकार की मंजूरी का इंतजार कर रहे हैं, उसके बाद वे दुश्मन देश को तबाह कर देंगे। हालांकि, यह स्पष्ट नहीं है कि यह वीडियो कब और कहां शूट किया गया था। वीडियो में साथ ही यह भी देखा जा सकता है कि देश की सुरक्षा में तैनात जवान किस तरह की परिस्थितियों में रहते हैं।

बता दें, 18 सितंबर को पाकिस्तानी आतंकियों ने कश्मीर के उरी सेक्टर में सेना के एक कैंप पर हमला कर दिया था। जिसमें भारतीय सेना के कुल 20 जवान शहीद हो गए थे। इसके बाद भारतीय सेना ने 29 सितंबर को एलओसी पारकर पीओके में सर्जिकल स्ट्राइक किया था। इसकी जानकारी सेना के डीजीएमओ ले. जनरल रणबीर सिंह ने दी थी। सर्जिकल स्ट्राइक में पीओके स्थित कई आतंकी ठिकानों को ध्वस्त किया गया था। हालांकि, पाकिस्तान ने भारतीय सेना के इस दावे का खंडन किया था।

इसके बाद से सीमा पर पाकिस्तानी सेना ने अब तक 200 बार सीजफायर का उल्लंघन किया है। इंडियन एक्सप्रेस के पास मौजूद सरकारी आंकड़ों के मुताबिक 29 सितंबर के बाद से अब तक 279 बार भारत और पाकिस्तान के बीच सीमा पर फायरिंग हुई है। यह 2003 के बाद से अब तक का सबसे ज्यादा आंकड़ा है।

वीडियो में देखें- जम्मू-कश्मीर: माछिल सेक्टर में तीन जवान शहीद, एक के शव के साथ हुई बर्बरता; सेना बोली- बदला लेंगे

वीडियो में देखें- पाकिस्तान का दावा- ‘भारतीय सेना द्वारा किए सीज़फायर उल्लंघन में 7 पाकिस्तानी जवान मारे गए’

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग