December 05, 2016

ताज़ा खबर

 

महिला के गले में कुत्ते का पट्टा डालकर सड़क पर घुमाया, वीडियो हुआ वायरल

वीडियो में दिखाई दे रहा है कि एक शख्स जिसने की सफेद टी-शर्ट और पैंट पहन रखी है, उसके साथ में एक महिला है, जिसके गले में उसने कुत्ते वाला पट्टा डाल रखा है।

महिला के गले में पट्टा बांधकर घुमाया

सोशल मीडिया पर कुछ समय पहले महिला द्वारा पुरुष को कुत्ते का पट्टा पहनकर घुमाने वाली फोटो वायरल हुई थी। यह घटना चीन की बताई जा रही थी। अब हालांकि इस तरह का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस वीडियो में एक शख्स लड़की के गले में पट्टा डाले हुए दिखाई दे रहा है। उस शख्स ने महिला के गले में कत्ते का पट्टा डाल रखा है और सड़क पर इधर-उधर टहला रहा है। यहीं नहीं वो लड़की को निर्देश भी देते हुए नजर आ रहा है वो महिला उस निर्देशों का पालन करते हुए दिखाई पड़ रही है। इस वीडियो को फेसबुक अब 10 लाख से ज्यादा लोग देख चुके हैं। वहीं 5 हजार से ज्यादा लोगों ने इसे शेयर और इतनी की संख्या में लोगों ने इसे लाइक किया है।

वीडियो में दिखाई दे रहा है कि एक शख्स जिसने की सफेद टी-शर्ट और पैंट पहन रखी है, उसके साथ में एक महिला है, जिसके गले में उसने कुत्ते वाला पट्टा डाल रखा है। महिला ने व्हाइट कलर का टॉप और जीन्स पहना हुआ है। युवक कैमरे के सामने महिला के बारे में कुछ बता रहा है। हालांकि उसके द्वारा प्रयोग किए जा रहे शब्द समझ से बाहर है। वीडियो में पता चला रहा है कि वह शख्स लड़की ने हाय (Hi) करने के लिए कहता है। लड़के का आदेश मानते हुए महिला हाथ हिलाकर हाय करती है। इसके बाद वह पट्टे से बंधी हुई महिला को सड़क पर टहलाता है। बाद में दोनों सड़क पर टहलते-टहलते कहीं निकल जाते हैं। यह वीडियो कहां का है, इस बात का पता नहीं चल सका है।

इस वीडियो को लेकर सोशल मीडिया पर लोगों की प्रतिक्रिया भी सामने आ रही है। एक यूजर ने लिखा- ‘मैं समझ नहीं पा रहा हूं कि पुरुष महिलाओं का सम्मान क्यों नहीं करते हैं खासकर ब्लैक मैन। इसको बदलना चाहिए और महिलाओं को महारानी की तरह ट्रीट किया जाना चाहिए।’ वहीं, एक अन्य यूजर ने लिखा- कोई मेरे साथ ऐसा करने की कोशिश करे और मेरे गले में पट्टा डाले… ये मूर्खता है, मुझे उस लड़की के साथ जो कुछ हुआ उसका कोई अफसोस नहीं है क्योंकि उसने खुद ये सब करने की मंजूरी दी, वो खुद इन सब में शामिल थी।

गौरतलब है कि कुछ महीने पहले चीन में भी ऐसा ही एक मामला सामने आया था। यहां एक महिला ने पुरुष के गले में पट्टा बांध रखा था और उसकी जंजीर महिला के हाथ में थी। पुरुष घुटनों के बल रोड पर चल रहा था और महिला बीच-बीच में उसके सिर पर हाथ फेर रही थी। नों के देखने के लिए रोड के आसपास दर्जनों लोग इकट्ठा हो गए। हालांकि इस घटना के सामने आने के बाद पुलिस वहां पहुंच गई और उसने पुरुष के गले से पट्टा निकलवाया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on November 28, 2016 12:37 pm

सबरंग