ताज़ा खबर
 

वीडियो: पचासा जड़ते ही क्रीज पर नाचने लगे रवींद्र जडेजा, कोहली-शास्‍त्री का मजेदार रिएक्‍शन

जडेजा ने विकेट पर कदम रखा और साहा के साथ मिलकर आठवें विकेट के लिए 72 रनों की साझेदारी की।
ड्रेसिंग रूम में भारतीय कप्‍तान विराट कोहली। (Source: Twitter)

सिंहली स्पोर्ट्स क्लब मैदान पर खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में भारतीय टीम के पहली पारी के 622 रनों के विशाल स्कोर के सामने मेजबान श्रीलंका की शुरुआत खराब रही है। दूसरे दिन शुक्रवार को खेल खत्म होने तक श्रीलंका ने अपनी पहली पारी में 50 रनों पर ही दो विकेट खो दिए। दिन का खेल खत्म होने पर कप्तान दिनेश चंडीमल आठ और कुशल मेंडिस 16 रन बनाकर क्रीज पर थे। भारत ने चेतेश्वर पुजारा (133), अजिंक्य रहाणे (132), रिद्धिमान साहा, (67) लोकेश राहुल (57), रविचंद्रन अश्विन (54) और रवींद्र जडेजा (नाबाद 70) की बेहतरीन पारियों के दम पर अपनी पहली पारी नौ विकेट के नुकसान पर 622 रनों पर घोषित की। भारत ने दिन के तीसरे सत्र में अपनी पारी को विराम दिया और मेजबानों को बल्लेबाजी के लिए बुलाया। अश्विन ने बल्ले के बाद गेंद से भी कमाल दिखाया और दूसरे ओवर में ही श्रीलंका के सलामी बल्लेबाज उपुल थरंगा को बिना खाता खोले आउट कर भारत को पहली सफलता दिलाई। मेजबानों का दूसरा विकेट भी अश्विन ने लिया। उन्होंने दिमुथ करुणारत्ने (25) को स्लिप पर रहाणे के हाथों कैच करा अपनी टीम को दूसरी सफलता दिलाई। इससे पहले भारत ने दूसरे दिन की शुरुआत तीन विकेट पर 344 रनों के साथ की। पहले सत्र में गुरुवार के नाबाद बल्लेबाज पुजारा और रहाणे पवेलियन लौट लिए थे। लेकिन, इसके बाद भारत के निचले क्रम के बल्लेबाजों ने उसे विशाल स्कोर प्रदान किया।

पुजारा आज अपने खाते में सिर्फ पांच रन ही जोड़ पाए। वह करुणारत्ने की गेंद पर पगबाधा करार दे दिए गए। पुजारा ने 232 गेंदों का सामना किया और 11 चौके तथा एक छक्का लगाया। पुजारा के जाने के बाद रहाणे ने अश्विन के साथ पारी को आगे बढ़ाया। दोनों ने टीम का स्कोर 413 तक पहुंचा दिया था। यहीं मालिंदा पुष्पाकुमारा की गेंद पर निरोशन डिकवेला ने रहाणे को स्टम्प किया। रहाणे ने अपनी पारी में 222 गेंदें खेलीं और 14 चौके जड़े। हालांकि इन दोनों बल्लेबाजों के जाने के बाद भी भारत का स्कोर बोर्ड लगातार चलता रहा। साहा, अश्विन का साथ देने आए, लेकिन अश्विन ज्यादा देर साहा का साथ नहीं दे सके और 451 के कुल स्कोर पर हेराथ ने उन्हें बोल्ड किया। हार्दिक पांड्या 20 रनों का योगदान दे पाए। इसके बाद जडेजा ने विकेट पर कदम रखा और साहा के साथ मिलकर आठवें विकेट के लिए 72 रनों की साझेदारी की। साहा को हेराथ ने डिकवेला से स्टम्प कराया। साहा के जाने के बाद जडेजा ने मोहम्मद शमी (19) के साथ मिलकर 30 और उमेश यादव (नाबाद 8) के साथ मिलकर 24 रन जोड़ते हुए टीम को 600 का आंकड़ा पार कराया।

अपना पचासा पूरा करने के बाद रवींद्र जडेजा ने अपने चिर-परिचित अंदाज में बैट को तलवार की तरह लहराते हुए ‘तलवार डांस’ किया। वह पहले भी कई मैचों में ऐसा कर चुके हैं। जडेजा के इस डांस पर ड्रेसिंग रूम में बैठे कप्‍तान विराट कोहली और कोच रवि शास्‍त्री मुस्‍कुराए बगैर नहीं रह सके। टीम इंडिया के बल्‍लेबाज श्रीलंका दौरे पर अच्‍छा प्रदर्शन कर रहे हैं। बतौर कोच, रवि शास्‍त्री की यह पहली सीरीज है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग