ताज़ा खबर
 

पेंग्विन ने ‘पत्नी’ को दूसरे के साथ देखा, फिर हुई खूनी लड़ाई, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो

वीडियो में एंकर बता रहा है कि मादा पेंग्विन को दूसरे पेंग्विन के साथ देखने के बाद उसकी रणनीति साफ है कि पेंग्विन पर हमला करो ताकि वह भाग जाए।
पेंग्विन की फाइट का यह वीडियो ट्विटर पर तेजी से वायरल हो रहा है। (Source: NatGeoChannel/Twitter)

पति-पत्नी के रिश्ते के बीच में किसी तीसरे के आने पर होने वाली लड़ाई आप ने टीवी सीरियलों पर एंटरटेनमेंट चैनलों पर खूब देखा होगा लेकिन क्या नेशनल जियोग्राफिक चैनल पर आपको कुछ इस तरह का देखने को मिला है। नेशनल जियोग्राफिक चैनल ने अपने ट्विटर अकाउंट पर एक एक वीडियो ट्वीट किया। इस वीडियो का टाइटल दिया गया है “रात में जानवर की फाइट: घर तोड़ने वाला पेंग्विन” (Animal Fight Night: Homewrecking Penguin)। तीन मिनट के इस वीडियो को पेंग्विन की दूसरी डॉक्यूमेंट्री की तरह ही दिखाया गया है लेकिन 20 सेकंड के बाद एक पेंगुइन अपनी ‘पत्नी’ (मादा पेंग्विन) को ढूंढते हुए आता है और उसे दूसरे पेंग्विन के साथ पाता है।

वीडियो में एंकर बता रहा है कि मादा पेंग्विन को दूसरे पेंग्विन के साथ देखने के बाद उसकी रणनीति साफ है कि पेंग्विन पर हमला करो ताकि वह भाग जाए। इसके बाद दोनों मेल पेंगुइन में जबरदस्त लड़ाई होती है। वीडियो में दिखाई दे रहा है कि दोनों पेंग्विन इस कदर आपस में लड़ रहे हैं कि दोनों लहूलुहान हो जाते हैं। एंकर लड़ने की वजह स्पष्ट करते हुए बताता है कि कैसे पक्षी अपनी खोखली हड्डियों का इस्तेमाल उड़ने के लिए करता है लेकिन ठोस हड्डियां होने के कारण पेंग्विन इसका इस्तेमाल उड़ने में नहीं कर सकता है तो इसके सहारे वह एक दूसरे को पंच करते हैं।

लड़ाई के बाद में दोनों मेल पेंग्विन मादा को बुलाते हैं और दोनों में किसी एक चुनने के लिए कहते हैं। बाद में एक पेंग्विन फीमेल पेंगुइन के साथ आगे चला जाता है और बाद में दूसरा पेंग्विन भी पीछे-पीछे आ जाता है। एक बार फिर दोनों के बीच लड़ाई होती है और पेंगुइन वहां से चला जाता है। पेंग्विन की फाइट का यह वीडियो ट्विटर पर तेजी से वायरल हो रहा है। इस क्लिप पर अब तक 2 लाख से ज्यादा बार रि-ट्वीट किया जा चुका है और ढाई लाख से ज्यादा यूजर्स ने इसे लाइक किया है।

 

 

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.