ताज़ा खबर
 

वीडियोः तेज रफ्तार ट्रेन से जब प्लैटफॉर्म पर जा लड़ी प्रैम, टला बड़ा हादसा

यह वीडियो पश्चिमी मिडलैंड्स के नूनिएटन स्टेशन का है, जहां प्लैटफॉर्म पर तीन महिलाएं प्रैम के साथ खड़ी थीं।
ब्रिटेन के नूनिएटन स्टेशन पर महिला बिना बच्चा गाड़ी में ब्रेक लगाए ही पास में गई थी, तभी वह ट्रेन से जा टकराई।

रेलवे स्टेशन पर तेज रफ्तार ट्रेन से छोटे बच्चों को घुमाने वाली गाड़ी (प्रैम) टकराने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। जरा सी चूक कैसे बड़ी दुर्घटना को अंजाम दे सकती है, यह इसमें साफ दिख रहा है। लेकिन अच्छी बात यह थी कि उसमें कोई बच्चा नहीं था। पूरी घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई थी। बाद में उसे रेल विभाग ने जारी किया, ताकि आगे से अभिभावक सर्तक रहें और ऐसी घटना का शिकार न हों। यह वीडियो पश्चिमी मिडलैंड्स के नूनिएटन स्टेशन का है, जहां प्लैटफॉर्म पर तीन महिलाएं प्रैम के साथ खड़ी थीं। सामने से तेज रफ्तार में ट्रेन आ रही होती है। अचानक प्रैम ट्रैक की तरफ बढ़ती है और ट्रेन से टकरा जाती है। ट्रेन की रफ्तार अधिक होने से वह हवा में उड़कर बाद में ट्रैक पर गिर जाती है।

ब्रिटेन के रेल सुरक्षा और मानक बोर्ड (आरएसएसबी) ने घटना से जुड़ा वीडियो जारी किया है। उसके साथ ट्वीट में लिखा गया कि यह डराने वाला पल था जब तेज रफ्तार में आ रही ट्रेन से प्रैम जा टकराई। शुक्र था कि प्रैम खाली थी, जिससे बड़ा हादसा टल गया। ध्यान रखें कि रेलवे स्टेशन पर खतरा रहता है, इसलिए अधिक सतर्क रखें।

यह घटना जुलाई की है, लेकिन क्लिप सिर्फ और सिर्फ अभिभावकों को सतर्क करने के लिए विभाग ने जारी की है। यहां की रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट पर आरएसएसबी के ह्यूमन फैक्टर स्पेशलिस्ट पॉल लीच ने कहा कि खुद को, अपने बच्चे को और अपने सामान को सुरक्षित रखने का सबसे अच्छा तरीका है कि आप अपनी प्रैम को सही से पकड़ें, हो सके तो उसका ब्रेक लगा कर रखें। घटना में जिस महिला की प्रैम ट्रेन से जा टकराई थी, उसने ‘कॉवेंट्री टेलीग्राफ’ से हुई बातचीत में कहा कि उस वक्त बेटी उनकी सहेली की गोद में थी। एक अन्य सहेली उस प्रैम को पकड़े हुए थी। वह बिना ब्रेक लगाए ही पास में ही गई थी। तभी प्रैम आगे बढ़ गई और ट्रेन से जा टकराई। दोनों ही महिलाओं के इस घटना से सबक मिला है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग