ताज़ा खबर
 

VIDEO: लाइव शो के दौरान लगे भूकंप के झटके, गेस्ट ने कहा- मैं बाहर जा रहा हूं

ईरान-इराक सीमा पर आए भूकंप के कारण 414 से भी ज्यादा लोगों की मौत हो गई है। वहीं 7.3 तीव्रता वाले इस तेज भूकंप के कारण हजारों लोग घायल भी हुए हैं।
लाइव शो के दौरान लगे भूकंप के झटके, गेस्ट ने कहा- मैं बाहर जा रहा हूं (Source: Rudaw English‏/ Twitter)

ईरान-इराक सीमा पर आए भूकंप के कारण 414 से भी ज्यादा लोगों की मौत हो गई है। वहीं 7.3 तीव्रता वाले इस तेज भूकंप के कारण हजारों लोग घायल भी हुए हैं। इस भूकंप ने अपने पीछे तबाही की भयानक तस्वीरें छोड़ दी हैं। सोशल मीडिया पर भूकंप की भयानक तस्वीरें देखने के बाद हर कोई पीड़ितों के प्रति सहानुभूति दिखा रहा है। इस दुख की घड़ी में ईरान और इराक के लोगों का साथ देने के लिए पूरा विश्व एक हो गया है। दिल दहला देने वाले इस भूकंप की कुछ तस्वीरें उस दौरान टीवी न्यूज चैलन में चल रहे लाइव शो में भी कैद हो गई। रुडॉ इंग्लिश (Rudaw English) चैनल के इंटरव्यू के लाइव शो का वीडियो इस वक्त सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है।

वीडियो में साफ दिख रहा है कि इंटरव्यू के लिए आए गेस्ट ने किस तरह भूकंप के झटके महसूस किए। वीडियो में दिख रहा है कि जब एरबिल स्थित टीवी स्टूडियो में रिपोर्टर गेस्ट का इंटरव्यू ले रहा था, तब किस तरह से अचानक कैमरा हिलने लगा। द गार्जियन के मुताबिक सुलैमानिया में बैठे गेस्ट ने लाईव शो के दौरान भूकंप के झटके महसूस करते हुए कहा, ‘यहां भूकंप आ रहा है। मैं बाहर जा रहा हूं। सॉरी।’ वहीं रिपोर्टर भी यह कहता सुनाई दिया कि उसे भी कंपन महसूस हो रहा है, जिसके तुरंत बाद ही शो बंद हो गया।

बता दें कि ईरान के पश्चिमी केरमनशाह प्रांत में रविवार की रात भूकम्प ने भीषण तबाही मचाई। अमेरिकी भूगर्भ सर्वेक्षण के बिल्कुल हालिया माप के अनुसार भूकम्प इराक के पूर्वी शहर हलबजा के 31 किलोमीटर बाहर 23.2 किलोमीटर की गहराई पर केंद्रित था। ईरानी समय के अनुसार यह रात नौ बजकर 48 मिनट पर आया। भूकम्प के बाद 100 से ज्यादा झटके महसूस किए गए। भूकम्प से सर्वाधिक नुकसान केरमनशाह प्रांत के सरपोल ए जहाब में प्रतीत होता है जो ईरान और इराक को विभाजित करने वाले जगरोस पर्वतीय इलाके में है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.