ताज़ा खबर
 

वीरेंद्र सहवाग ने खोला राज, आखिर उन्हें ‘लाला’ क्यों बुलाते हैं सचिन तेंदुलकर

क्रिकेट एक्सपर्ट्स और अन्य बड़े खिलाड़ी ऐसा मानते हैं कि वीरेंद्र सहवाग ने अंतराष्ट्रीय क्रिकेट में अपनी बैटिंग से दर्शकों के मनोरंजन का नया दौर शुरू किया।
Author नई दिल्ली | October 24, 2016 14:26 pm
सचिन तेंदुलकर और वीरेंद्र सहवाग।(Photo: Twitter)

भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने अपने निकनेम ‘लाला’ को लेकर खुलासा किया है कि उन्हें यह नाम कैसे मिला। हाल ही में अपना 38वां जन्मदिन मनाने वाले वीरेंद्र सहवाग ने ट्वीटर पर इस राज का खुलासा किया। उनके जन्मदिन के अवसर पर दुनिया के अलग अलग देशों में रहने वाले उनके फैंस से लेकर वर्तमान और पूर्व क्रिकेट प्लेयर्स ने उन्हें शुभकामना संदेश भेजे। बॉलीवुड सितारों ने भी वीरू को जन्मदिन की बधाई दी। वीरेंद्र सहवाग ने सभी के शुभकामना संदेश पर मेसेज कर उन्हें धन्यवाद कहा। वीरू ने शुभकामना देने वालों को अपने चिरपरिचित अंदाज में धन्यवाद कहा।

इन सभी शुभकामना संदेशों के बीच वीरू के लिए एक खास शख्स का बधाई संदेश भी शामिल था। अब आप के मन में सवाल उठ रहा होगा आखिर वह कौन शख्स था जिसका संदेश वीरेंद्र सहवाग के लिए इतना खास था? यह शुभकामना संदेश था वीरेंद्र सहवाग के बेस्ट फ्रेंड और पूर्व साथी खिलाड़ी मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर का। वीरेंद्र सहवाग सचिन को स्पेशल तौर पर धन्यवाद कहना चाह रहे थे। सचिन ने वीरेंद्र सहवाग को ट्विटर पर जन्मदिन का बधाई संदेश देते हुए लिखा, ‘यह सबसे भला इंसान है, जिसने सर्वाधिक विनाश किया। हैप्पी बर्थडे लाला!’

वीडियो: कीवी गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने कहा-कठिन दौर से गुजर रहे हैं कप्तान केन विलियमसन

सचिन ने वीरू को ‘लाला’ नाम से संबोधित किया और वीरेंद्र सहवाग के फैंस उनके पीछे पड़ गए इस नाम के पीछे का राज जानने के लिए। बहुत से फैंस ने वीरू से ट्वीट कर सवाल किया कि आखिर सचिन तेंदुलकर उन्हें ‘लाला’कहकर क्यों बुलाते हैं।
वीरेंद्र सहवाग अपने फैंस के इस सवाल को नजरअंदाज नहीं कर सके क्योंकि उन्होंने खुद वादा किया था कि अपने जन्मदिन पर वो उनके हर संभव सवालों का जवाब देंगे।

सहवाग ने अपने इस निकनेम के पीछे के राज से पर्दा उठाते हुए ट्वीट किया, ‘थैंक्यू गॉड जी! आप सभी लोग हैरान होंगे कि गॉड जी मुझे लाला नाम से क्यों संबोधित कर रहे हैं। ऐसा इसलिए क्योंकि मैं लाला की तरह दिखता हूं। किसी मोटे ताजे बनिया की तरह। मेरी आदत भी बनिया भाईयों की तरह हर चीज को याद रखने की है। मैं जब बैटिंग करता था तो मुझे याद रहता था कि मैने कितनी बॅाल्स खेली हैं, कितने रन बनाए हैं, कितने चौके और छक्के लगाए और कितने सिंगल और कितने डब्ल्स, ट्रिपल्स लिए हैं। शायद मेरी इस आदत की वजह से गॉड जी मुझे लाला कहते हैं।’

Read Also: रन मशीन कोहली ने न्यूजीलैंड के खिलाफ शतक बनाकर किए ये रिकॉड्स अपने नाम

क्रिकेट एक्सपर्ट्स और अन्य बड़े खिलाड़ी ऐसा मानते हैं कि वीरेंद्र सहवाग ने अंतराष्ट्रीय क्रिकेट में अपनी बैटिंग से दर्शकों के लिए मनोरंजन का नया दौर शुरू किया। उनके सन्यास के बाद क्रिकेट फैंस में गहरी निराशा थी, लेकिन सहवाग ने सन्यास के बाद अपनी कमेंट्री और अपने ट्वीट के जरिए फैंस का मनोरंजन करना जारी रखा है।

सबरंग
Indian Super League 2017 Points Table

Indian Super League 2017 Schedule