December 03, 2016

ताज़ा खबर

 

भारत के कबड्डी विश्वकप जीतते ही वीरेंद्र सहवाग ने पियर्स मॉर्गन को दिया करारा जवाब

वीरेंद्र सहवाग और पियर्स मॉर्गन के बीच इस साल रियो ओलंपिक से ही ट्विटर पर जंग छिड़ी है, जब पियर्स मॉर्गन ने भारतीय खिलाड़ियों के सिल्वर और ब्रॉन्ज मेडल जीतने के बाद खुशी मनाने पर तंज कसा था।

ब्रिटिश पत्रकार पीयर्स मॉर्गन और ​पूर्व भारतीय क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग के बीच ट्विटर पर नोंकझोंक हुई।

भारत ने अहमदाबाद में खेले गए कबड्डी विश्व कप के फाइनल में ईरान को हराकर लगातार तीसरी बार वर्ल्ड कप पर कब्जा जमाया। वहीं, पूर्व भरतीय क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग ने भारत के फाइनल में जीत हासिल करते ही ट्विटर पर ब्रिटिश पत्रकार पियर्स मॉर्गन को करारा जवाब दिया है। वीरेंद्र सहवाग और पियर्स मॉर्गन के बीच इस साल रियो ओलंपिक से ही ट्विटर पर जंग छिड़ी है, जब पियर्स मॉर्गन ने भारतीय खिलाड़ियों के सिल्वर और ब्रॉन्ज मेडल जीतने के बाद खुशी मनाने पर तंज कसा था।

दोनों के बीच ट्विटर वार इस मोड़ पर पहुंच गया था कि पियर्स मॉर्गन ने वीरेंद्र सहवाग के सामने शर्त रख दिया था कि अगर भारत के ओलंपिक में गोल्ड मेडल जीतने से पहले इंग्लैंड क्रिकेट विश्वकप जीत लेता है तो उनको एक मिलियन दान करना होगा। हालांकि, मॉर्गन के इस शर्त पर सहवाग ने कुछ जवाब नहीं दिया था। भारत के कबड्डी विश्व कप जीतते ही वीरेंद्र सहवाग पियर्स मॉर्गन के खिलाफ ट्विटर पर फ्रंटफुट पर खेलने लगे। सहवाग ने कबड्डी विश्व कप जीत का जश्न मनाते हुए पियर्स मॉर्गन पर तंज कसा और ट्वीट किया,’भारत ने कबड्डी खेल की शुरूआत की और आठवीं बार विश्व चैंपियन बन गया। वहीं, एक देश ऐसा भी है जिसने क्रिकेट को जन्म दिया और अभी तक लोगों की टाइपिंग मिस्टेक ही सुधार रहा है।’

गौरतलब है कि कबड्डी विश्वकप में भारत ने इंग्लैंड को एकतरफा मैच में 69-18 से हरा दिया था। जिसपर वीरेंद्र सहवाग ने इंग्लैंड की खिल्ली उड़ाई थी और इस दौरान लूज की स्पेलिंग गलत लिख दिया था। पियर्स मॉर्गन ने वीरेंद्र सहवाग की इस गलती पर मजा लेते हुए उन्हें लूज की सही स्पेलिंग बताई थी। वीरेंद्र सहवाग ने मॉर्गन के उस ट्वीट का जवाब अब इस अंदाज में दिया है।

Read Also: ट्विटर पर एक बार फिर भीड़े पियर्स मॉर्गन और वीरेंद्र सहवाग, वीरू को सिखायी ग्रामर तो ऐसे मिला जवाब

सहवाग का यह ट्वीट पियर्स मॉर्गन को नागंवार गुजरा और उन्होंने तैश में आकर कबड्डी को स्पोर्ट्स मानने से ही इनकार कर दिया। मॉर्गन ने ट्वीट किया, ‘दोस्त, हमने डार्ट्स और कर्लिंग खेलों को भी जन्म दिया और विश्व चैंपियन भी हैं, लेकिन इसको लेकर कभी घमंड नहीं किया।’ उन्होंने आगे ट्वीट किया, ‘कबड्डी वास्तव में कोई खेल नहीं है। यह बस कुछ वयस्क लोगों का जमघट है जो एक दूसरे को पकड़ने के लिए इधर उधर दौड़ते हैं।’ भारत ने अहमदाबाद में खेले गए कबड्डी विश्व कप फाइनल में ईरान को 38-29 से हराकर लगातार तीसरी बार और कुल आठवीं बार विश्व चैम्पियन बना है।

Read Also: वीरेंद्र सहवाग ने ट्वीट कर बताया क्या है उनकी फेवरेट डिश, जानकर रह जाएंगे हैरान

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 23, 2016 1:34 am

सबरंग