ताज़ा खबर
 

दुनिया के दो सबसे खतरनाक सांपों के बीच हुई जिंदगी की जंग, देखिए ये खौफनाक वीडियो

ब्राउन सांप अपने से बड़े शिकारी सांप के जबड़े से बचने की बहुत कोशिश करता है लेकिन उसकी सारी कोशिश नाकाम साबित होती है। वह बड़े सांप को बार-बार डसता है।
सबसे खतरनाक सांपों के बीच छिड़ी जंग। (Videograb/youtube)

ऑस्ट्रेलिया में दुनिया के दो सबसे खतरनाक और जहरीलों सांपों की लड़ाई कैमरे में कैद हो गई है। दोनों के बीच जारी जिंदगी और मौत की यह लड़ाई किसी एक की मौत के साथ खत्म होती है। साउथ अफ्रीका के म्योपॉन्गा में शनिवार को सांपों की लड़ाई की हैरान कर देने वाली तस्वीरें सामने आई है। इन तस्वीरों में रेड बैली ब्लैक सांप, दूसरे ब्राउन सांप पर हमला करता है और आकार में अपने से छोटे सांप को खाने की कोशिश करता है।

यू-ट्यूब पर पोस्ट किए गए इस वीडियो में दिखाई दे रहा है कि बहुत ही जहरील माने जाने वाली ब्राउन स्नेक, लाल बैली ब्लैक स्नेक के जबड़ों में फंसा हुआ है। वीडियो पोस्ट करने वाले सीन शॉ ने वीडियो में दिए कैप्शन में बताया कि लाल-काले सांप ने भूरे सांप को पकड़ने और हमला करना से पहले रोड पर पीछा करके पकड़ा। ब्राउन सांप अपने से बड़े शिकारी सांप के जबड़े से बचने की बहुत कोशिश करता है लेकिन उसकी सारी कोशिश नाकाम साबित होती है। वह बड़े सांप को बार-बार डसता है।

ब्राउन स्नैक छूटने की कोशिश करता है, लेकिन रेड बैली सांप ने उसी बुरी तरह से फंसा रखा है। वीडियो में दिखाई दे रहा है कि सांप बचने की बहुत कोशिश करता है, लेकिन बड़ा सांप किसी भी सूरत में उसे नहीं छोड़ रहा है। वहीं, रेड बैली ब्लैक सांप लगातार ब्राउन सांप को खाने की कोशिश कर रहा है। सांपों के जानकार क्रिस ने डेली मेल को बताया कि ब्राउन रंग का सांप इंसान के लिए बहुत ही खतरनाक माना जाता है। हालांकि वह रैली बेली सांप पर कोई खास प्रभाव नहीं डाल सका। जबकि काले सांप का इस्तेमाल ऑस्ट्रेलिया के दूसरे सांपों के जहर से बचने वाले रोग प्रतिरोधक शक्ति के रूप में किया जाता है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.