December 05, 2016

ताज़ा खबर

 

VIDEO: पैसे नहीं निकलने पर महिलाओं ने फूलमाला चढ़ाकर किया ATM का अंतिम संस्कार, मनाया ‘मातम’

एटीएम मशीन के काम न करने पर फूल और माला चढ़ाई गई और उसके "दुखद निधन" पर अंतिम संस्कार गीत भी गाया गया। कुछ महिलाओं ने वहां पर रोने की भी एक्टिंग की।

महिलाओं ने किया एटीएम का अंतिम संस्कार। (Photo Source: The News Minute/YouTube)

मोदी सरकार की ओर से 500 और 1000 रुपए के नोट बंद किए जाने के बाद से देशभर के बैंको और एटीएम के बाहर लंबी-लंबी कतारें लगी है। लोग दैनिक जरुरतों को पूरा करने के लिए पैसे के इंतजार में खड़े हैं। कभी एटीएम में पैसे नहीं होते हैं तो कभी मशीन काम नहीं कर रही होती हैं। इसके चलते लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। कुछ ऐसा ही कोयंबटूर में देखने को मिला। यहां महिलाओं ने केंद्र सरकार के सामने विरोध जताने के लिए नया तरीका निकाला। उन्होंने एटीएम मशीन से पैसे नहीं निकलने से परेशान होकर एटीएम की मौत पर शोक गीत और उस फूल चढ़ाकर उसका अंतिम संस्कार किया। इस पूरे वाक्ये का वीडियो भी सोशल मीडिया पर अपलोड किया गया है।

वीडियो में दिखाई दे रहा है कि सीपीआई(M) की महिला विंग AIDWA ने कोयंबटूर में सरकार के फैसले से असहमति जताने के लिए गाना गया। एटीएम मशीन के काम न करने पर फूल और माला चढ़ाई गई और उसके “दुखद निधन” पर अंतिम संस्कार गीत भी गाया गया। कुछ महिलाओं ने वहां पर रोने की भी एक्टिंग की। वीडियो में दिखाई दे रहा है कि AIDWA की सदस्य प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के फैसले पर अपना विरोध जताते हुए दिखा रही हैं कि उनके इस निर्णय से आम आदमी को कितनी परेशानी हो रही है। महिलाओं ने मांग की है कि लोगों को एटीएम और बैंकों का पूरा उपयोग कर सके ताकि वह अपने दैनिक जरुरतों के लिए पैसे निकाल सके।

गौरतलब है कि सरकार की ओर से नोटबंदी के बाद से लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। नोटबंदी लागू होने के बाद से अब तक 50 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। सरकार ने लोगों की सुविधा का ध्यान रखते हुए पेट्रोल पंप से पैसे निकालने की सुविधा दी है। इसके साथ ही शनिवार को बैंक सिर्फ सीनियर सिटीजन्स के लिए खोलने का फैसला किया गया। सीनियर सिटीजन्स के अलावा और किसी के नोट शनिवार को नहीं बदले जाएंगे। भारतीय बैंक एसोसिएशन के प्रमुख राजीव ऋषि ने इस बारे में बात करते हुए कहा था, ‘पूरे देश में अब बैंकों में भीड़ कम दिख रही है।’

वीडियो: महिलाओं ने एटीएम का अंतिम संस्कार

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on November 19, 2016 1:00 pm

सबरंग