ताज़ा खबर
 

वीडियो: रोड पर बच्चे की जान बचाने के लिए कार के सामने आ गया पुलिस वाला

लोगों ने कहा कि बच्चे की जान बचाने के लिए पुलिस वाले को बहादुरी का सम्मान मिलना चाहिए।
यह घटना चीन के ग्वांगझू की है। (Photo: Twitter/People’s Daily, China )

किसी भी देश की सेना अपने देश पर मर मिटने के लिए हमेशा तैयार रहती है। क्या आपने कभी किसी सुरक्षाकर्मी को किसी दूसरे की जान बचाने के लिए खुद की जान जोखिम में डालते हुए देखा है। क्या आपने कभी किसी पुलिस वाले को किसी की जान बचाने के लिए रोड पर चलती कार के सामने आते देखा है। सोशल मीडिया में ऐसा ही एक वीडियो सामने आया है। इस वीडियो में पुलिस वाले ने एक बच्चे की जान बचाने के लिए खुद की जान जोखिम में डाल दी और चलती कार के सामने आ गया। वीडियो में देखा जा सकता है कि कुछ पुलिसवाले रोड के एक साइड में खडे़ होकर अपनी ड्यूटी कर रहे हैं।

कुछ बच्चे रोड क्रॉस करके निकल जाते हैं। एक पुलिस की गाड़ी आगे बढ़ जाती है। रोड की दूसरी साइड एक महिला अपने स्कूटर पर आती है और सिग्नल पर आकर रुक जाती है। महिला के साथ एक छोटा बच्चा भी था। महिला जैसे ही अपना स्कूटर खड़ा करती है स्कूटर पर आगे खड़ा बच्चा उतरकर चल देता है। महिला की कुछ समझ नहीं आता कि उसे क्या करना चाहिए। महिला अपना स्कूटर स्टैंड पर लगाने लगती है। इतने में रोड के दूसरी तरफ खड़े पुलिसवाले की नजर बच्चे पर जाती है।

वह बच्चे की तरफ दौड़ता है। वह दौड़ते हुए कार के सामने चला जाता है। बच्चा रोड पर चल रही कार के सामने आने वाला होता है कि पुलिस वाला बच्चे को तुरंत अपनी गोद में उठा लेता है। इतने में महिला उस पुलिसवाले के पास पहुंच जाती है और बच्चे को पुलिस वाले से अपनी गोद में ले लेती है। इसके बाद वह बच्चे के साथ स्कूटर पर बैठ जाती है। यह घटना चीन के ग्वांगझू की है। इस वीडियो को ट्विटर पर पीपल्स डेली चाइना ने पोस्ट किया है। एक यूजर ने लिखा कि इस महिला को बच्चे से ज्यादा अपने स्कूटर की चिंता है। उसे बच्चे को बचाने के लिए स्कूटर को तुरंत नीचे गिराकर आना चाहिए था। एक यूजर ने लिखा कि पुलिस वाले ने बहुत बहादुरी का काम किया है। उसे बच्चे कि जिंदगी बचाने के लिए सम्मान मिलना चाहिए। हो सकता है बच्चा किसी दिन इस घटना को याद करे तो इस पुलिसवाले को धन्यवाद कहेगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग