ताज़ा खबर
 

जब सांप से भ‍िड़ गया चूहा और भालू से हो गया मगरमच्‍छ का सामना, देखें वीड‍ियो

इस वीडियो को यूट्यूब पर 4.5 लाख से ज्यादा लोग देख चुके हैं।
चूहा बार-बार सांप की पूंछ को पकड़ रहा था और सांप चूहे से अपनी पूंछ को छुड़ाए जा रहा था। (Photo: Youtube)

आपने यह तो सुना होगा कि किसी बड़े सांप ने चूहे को निगल लिया, पर क्या कभी ये देखा है कि सांप एक चूहे से डरकर भाग गया है। सांप को चूहे के पीछे दौड़ते हुए तो देखा होगा पर कभी चूहे को सांप को पकड़ने के लिए सांप के पीछे दौड़ते हुए देखा है। नहीं देखा तो आज हम दिखाएंगे लेकिन इससे पहले हम आपको एक और ऐसी ही जबरदस्त वीडियो के बारे में बताते हैं। सोचो आप कहीं पानी में मस्ती से तैर रहे हैं और आपके सामने अचानक मगरमच्छ आ जाए तो क्या होगा। तब आप क्या करेंगे। ऐसा ही एक भालू के साथ हुआ। भालू मस्ती में पानी में तैरता हुआ जा रहा था कि अचानक उसके सामने मगरमच्छ आ गया और उस पर झपट पड़ा। इस वीडियो को यूट्यूब पर 4.5 लाख से ज्यादा लोग देख चुके हैं।

अब हम पहले बात करते हैं सांप और चूहे की। सांप सड़क के एक ओर से दूसरी ओर जा रहा था कि अचानक उसके पीछ चूहा पड़ गया। चूहा भी सांप के पीछे इस कदर पड़ा कि वह पूरी कोशिश में था कि सांप को पकड़ ले। चूहा बार बार सांप की पूंछ को पकड़ रहा था और सांप चूहे से अपनी पूंछ को छुड़ाए जा रहा था। सांप सड़क के दूसरी तरफ जाने की कोशिश किए जा रहा था। चूहे ने सांप की पूंछ को कई बार पकड़ा। जैसे ही सांप की पूंछ को चूहा पकड़ता सांप पूंछ को चूहे से छुड़ा लेता। इस दौरान सांप ने चूहे को कई बार अपनी पूंछ से उल्टा कर दिया। आखिरकार सांप को सड़क पार करने में सफलता मिल गई और चूहा सांप का पीछा छोड़कर चला गया।

अब बात करते हैं जब भालू और मगरमच्छ के आमने सामने की। भालू मस्ती में तैरता हुआ जा रहा था कि अचानक सामने से मगरमच्छ आ गया। मगरमच्छ को अपनी तरफ आता देख भालू डरा और पीछे हटने लगा। इसके बाद मगरमच्छ ने पानी में डुबकी लगाई और भालू के नीचे आकर एकसाथ उछलकर भालू पर झपटा। भालू मगरमच्छ से बचते हुए पीछे हटा लेकिन मगरमच्छ उसकी तरफ बढ़ता चला आ रहा था और भालू बिल्कुल पानी के किनारे पर आ गया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.