ताज़ा खबर
 

लाश को पैरों से रौंदते द‍िख रहे फौजी वर्दी पहने लोग, वायरल हो रहा सेना को दागदार करने वाला यह वीड‍ियो

सेना की वर्दी में खड़े कुछ लोग जमीन पर पड़े शवों के साथ बदसलूकी करते नजर आ रहे हैं।
तस्वीर वायरल हो रहे वीडियो का स्क्रीनशॉट है।

गुरुवार 14 सितंबर को जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी हासिल हुई। यहां सेना ने अमरनाथ यात्रियों पर हमले के मुख्य आरोपी अबु इस्माइल को मौत के घाट उतार दिया। अबु इस्माइल को सेना ने जम्मू-कश्मीर के नौगाम में एनकाउंटर में मार गिराया। अबु इस्माइल आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा का कमांडर था। मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने अबु इस्माइल के साथ एक अन्य आतंकी को भी मार गिराया। आपको बता दें कि लश्कर कमांडर अबु दुजाना के मारे जाने के बाद आतंकी संगठन लश्कर ने अबु इस्माइल को संगठन का नया कमांडर बनाया था। अबु इस्माइल पर दस लाख रुपए का इनाम था। इस साल दस जुलाई को अमरनाथ यात्रियों को इस्माइल ने ही निशाना बनाया था। आंतकी अबु इस्माइल (24) पाकिस्तान का नागरिक था, जो करीब दो साल पहले घुसपैठिए के रूप में जम्मू-कश्मीर में दाखिल हुआ था। इस मोस्ट वांटेड आतंकी के खात्मे के बाद जहां मीडिया से लेकर सोशल मीडिया तक पर इस खबर की चर्चा हुई वहीं एक वीडियो भी वायरल होने लगा। इस वीडियो को शेयर करते हुए लिखा जा रहा है कि ये वीडियो अबु इस्माइल की मौत के बाद का है।

दरअसल वीडियो में दिख रहा है कि सेना की वर्दी में कुछ लोग खड़े हैं। इन लोगों के हाथों में बंदूकें भी हैं। वीडियो में दिख रहा है कि जहां ये लोग खड़े हैं वहां जमीन पर दो लोगों के शव पड़ हैं। सेना की वर्दी में खड़े कुछ लोग जमीन पर पड़े शवों के साथ बदसलूकी करते नजर आ रहे हैं। इस वीडियो को देखकर ये पता नहीं चल पा रहा है कि ये वीडियो कब और कहां का है। ये कहना भी मुश्किल है कि जो लोग सेना की वर्दी में दिख रहे हैं वो सही में सैनिक हैं या नहीं। अब इस वीडियो को ये बता कर वायरल किया जा रहा है कि ये वीडियो गुरुवार को अबु इस्माइल के एनकाउंटर के बाद का है। इंडिया यूनाइटेड नाम के फेसबुक पेज से इस वीडियो को पोस्ट किया गया है।

वीडियो पर लोगों के कमेंट्स भी खूब आ रहे हैं। लोग लिख रहे हैं कि कश्मीर में भारतीय सैनिकों को ऐसा नहीं करना चाहिए। बहुत से लोग ये भी लिख रहे हैं कि ये लोग आतंकी हुए तो क्या..सैनिकों को इनके शवों के साथ इस तरह से नहीं करना चाहिए।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.