December 03, 2016

ताज़ा खबर

 

VIDEO: बाथरूम का दरवाजा खोलने पर टॉयलेट सीट से निकला कोबरा, घरवालों के उड़ गए होश

अपार्टमेंट में एक टायलेट से सांप निकला था लेकिन हम उसे निकाल नहीं पा रहे थे। जब तक उसको निकालने की कोशिश करते वह पाइप सिस्टम के अंदर चला जाता था।

बाथरूम के टायलेट सीट से निकला कोबरा। (Photo Source: Videograb)

साउथ अफ्रीका के एक घर में रहने वालों के उस समय होश उड़ गए जब उनके घर से कोबरा सांप निकला। कोबरा सांप को कैमरे में कैद कर लिया गया। बताया जा रहा है कि अफ्रीका के प्रीटोरिया ईस्ट के रेसिडेंशियल ब्लॉक के फ्लैट्स के पाइप्स में कोबरा रहता है जिसके चलते उसको पकड़ना आसान नहीं है। वीडियो में दिखाई दे रहा है कि सांपों को पकड़ने वाले बैरी ग्रीनशील्ड्स कोबरा को पकड़ने और टायलेट बाउल से उसे निकालने की कोशिश करते हैं। हालांकि जब वह कोबरा को एक कंटेनर में डालने का प्रयास करता है तो वह जाने नहीं जाता है। बैरी की यह कोशिश काफी देर तक जारी रहती है। जिसके बाद कोबरा वापस टॉयलेट में गिर जाता है।

बैरी ने न्यूज 24 को बताया कि अपार्टमेंट में एक टायलेट से सांप निकला था लेकिन हम उसे निकाल नहीं पा रहे थे। जब तक उसको निकालने की कोशिश करते वह पाइप सिस्टम के अंदर चला जाता था। मैंने प्रीटोरिया ईस्ट के सभी सांपों को बाहर निकाला है लेकिन यह सबसे विचित्र मामलों में से एक थे। वह बड़ा और ताकतवर था। इससे पहले मैंने इससे बड़ा सांप नहीं देखा। सांप देखने वाले एंटन मेइजर ने ही सांप को देखा था। उन्होंने बताया कि सांप को सुबह 9 बजे के करीब देखा गया था। मेइजर ने बताया कि ग्रीनशीड्स ने सांप को टॉयलेट से निकालने की कोशिश की, लेकिन वह निकालने में नाकामयाब रहे और सांप वापस ड्रेनेज सिस्टम में चला गया है। बैरी के सामने कोबरा को पकड़ने की चुनौती अभी भी बरकरार है।

गौरतलब है कि हाल ही में बीबीसी के एक कैमरामैन मार्क मेकईवन के साथ हुआ। मार्क पूरे दिन विशाल छिपकलियों को अपने कैमरे में कैद करके आराम करने के मकसद से अपने होटल के रूम में पहुंचे थे। लेकिन जब वे कमरे के अंदर पहुंचे तो पाया कि उनके बाथरूम में एक बड़ा सा ड्रैगन आराम फरमा रहा था। यह ड्रैगन इंसानों पर हमला करने के लिए जाना जाता है। मार्क के हवाले से लिखा है कि आप कभी इसकी उम्मीद नहीं कर सकते कि आपके बाथरूम में आपक कोई ड्रैगान छुप सकता है। क्रू मेंबर्स ने बाथरूम के गेट के छोटे से छेद से उस ड्रैगन को अपने कैमरे में कैद कर लिया था।

वीडियो: बाथरूम में निकला कोबरा

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on November 26, 2016 1:20 pm

सबरंग