ताज़ा खबर
 

VIDEO: कैमरे में कैद हुई हाथी की ‘दादागिरी’, हाई-वे पर रुकवाया ट्रक, आलू निकाल खाया

एएनआई द्वारा जारी किए गए डेढ मिनट के वीडियो में हाथी को ट्रक को रोके हुए दिखाया गया है। दरअसल जब ट्रक जंगल से गुजर रहा था तो हाथी ने उसे रुकवा लिया। आलू लदे ट्रक को रोकने के बाद हाथी उसके पास ही खड़ा रहा।
हाथी ने ट्रक रोककर खाए आलू। (Photo Source: ANI)

हाथी को आमतौर पर शांत जानवर के रूप में जाना जाता है, लेकिन क्या आपको पता है कि जब हाथी को भूख लगी हो तो वो दादागिरी पर भी उतर आता है। पश्चिम बंगाल में हाथी का एक ऐसा ही वीडियो सामने आया है। जहां हाथी ने सरेआम सड़क पर एक ट्रक को रोक लिया और उसने लदा हुआ सामान निकालकर खाने लगा। दरअसल पश्चिम बंगाल के पश्चिम मिदनापुर जिले में एनएच-60 पर एक हाथी आलू से भरे ट्रक को रोकता है और ट्रक में लदे आलू को निकालकर खाने लगता है। इस दौरान सड़क पर मौजूद लोग इस दृश्य को देख रहे थे। कुछ लोगों ने हाथी को रोकने की भी कोशिश की, लेकिन वो लोग नाकाम रहे। इस घटना का वीडियो भी सामने आया है।

एएनआई द्वारा जारी किए गए डेढ मिनट के वीडियो में हाथी को ट्रक को रोके हुए दिखाया गया है। दरअसल जब ट्रक जंगल से गुजर रहा था तो हाथी ने उसे रुकवा लिया। आलू लदे ट्रक को रोकने के बाद हाथी उसके पास ही खड़ा रहा। इस दौरान लोग हाथी को देख रहे थे। हाथी को भगाने के लिए लोगों ने पटाखे भी फेंके ताकि वो हट जाए। लेकिन हाथी वहां से टस से मस नहीं हुआ। हाथी अपनी सूंड से ट्रक के ऊपर पड़े तिरपाल को हटाकर उससे आलू निकालकर जमीन पर गिरा लेता है और आलू खाने लगता है।

बता दें पश्चिम बंगाल में हाथी के उपद्रव और उत्पात मचाने के मामले पहले भी सामने आ चुके हैं। हाथी अक्सर खेतों को नुकसान पहुंचा थे, जिस कारण लोगों को बहुत समस्याओं का सामना करना पड़ता है। कई बार हाइ-वे पर हाथी भी दुर्घटना आदि के शिकार हो जाते हैं। कुछ समय पहले उत्तराखंड में दो हाथियों के ट्रेन के चपेट में आने से मौत हो गई थी। इस तरह के कई मामले सामने आ चुके हैं।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.