ताज़ा खबर
 

वायरल हो रहा नरेंद्र मोदी के सवाल और उसका जवाब लगता अटल बिहारी वाजपेयी के भाषण का वीडियो

इस वीडियो में पीएम मोदी के एक पुराने भाषण की संसद में दिये गए तब के पीएम अटल बिहारी वाजपेयी के भाषण से तुलना की जा रही है।

रविवार 17 सितंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपना 67वां जन्मदिन मना रहे हैं। इस मौके पर प्रधानमंत्री मोदी ने नर्मदा नदी पर बनने वाली महत्वाकांक्षी परियोजना सरदार सरोवर नर्मदा बांध का लोकार्पण करते हुए पिछले सात दशकों में इस परियोजना में आई तमाम बाधाओं का उल्लेख किया और उम्मीद जताई कि यह परियोजना नए भारत के निर्माण में सवा सौ करोड़ भारत वासियों के लिए प्रेरणा का काम करेगी। पीएम मोदी के जन्मदिन के मौके पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो में पीएम मोदी के एक पुराने भाषण की संसद में दिये गए तब के पीएम अटल बिहारी वाजपेयी के भाषण से तुलना की जा रही है। इस वीडियो में दिखाया गया है कि किस तरह से पीएम मोदी कहते हैं कि आजादी के बाद कांग्रेस के शासनकाल में देश की तरक्की नहीं हुई तो वहीं अटल बिहारी वाजपेयी कह रहे हैं कि अगर कोई कहे कि पिछले 50 साल में देश का विकास नहीं हुआ तो ये देश के स्वाभिमान के साथ गलत करना होगा।

वीडियो में नरेंद्र मोदी कहते हैं- कांग्रेस पार्टी और उसके चेले-चपाटों ने 60 साल तक देश पर राज किया..क्या मिला आपको? गांवों में जो गरीब है उसकी गरीबी में कोई फर्क पड़ा है क्या? 60 साल में उसके जीवन में कोई बदलाव आया है? जो नौजवान बेरोजगार है उसकी रोजी-रोटी का प्रबंध हुआ है? जिस खेत को पानी चाहिए उसे पानी मिला है? जिस बीमार को दवाई चाहिए उसे दवाई मिली है? क्या इस देश पर राज करने वाले लोगों को इसका जवाब देना चाहिए या नहीं देना चाहिए?

प्रधानमंत्री रहते हुए अटल बिहारी वाजपेयी का संसद में दिया एक पुराना भाषण जोड़ा गया है। इस भाषण में अटल बिहारी कह रहे हैं कि 50 सालों में हमने प्रगति की है इससे कोई इनकार नहीं कर सकता। चुनाव के दौरान वोट मांगते हुए, सरकार के खिलाफ कठोर से कठोर प्रहार करते हुए पुरानी सरकार की आलोचना करते हुए लड़ने के लिए बहुत सामग्री थी। लेकिन हर जगह मैंने कहा कि मैं उन लोगों में से नहीं हूं जो देश की 50 साल की प्रगति पर पानी फेर दे। ऐसा करना देश के पुरुषार्थ पर पानी फेरना होगा। ऐसा करना देश के किसान के साथ अन्याय करना होगा, मजदूर के साथ ज्यादती करना होगी..आम आदमी के साथ भी अच्छा व्यवहार करना नहीं कहलाएगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.