ताज़ा खबर
 

Video: चीनी लड़के ने 1,000 बार ‘रस्सी कूद’ का बनाया रिकॉर्ड, 5 प्रोफेशनल्स पर अकेला भारी पड़ा

चीन का एक वीडियो सामने आया है। इसमें एक 15 साल का लड़का 'रस्सी कूद' की प्रतियोगिता में इस गेम के चैंपियन्स को मात दे देता है।

चीन का एक वीडियो सामने आया है। इसमें एक 15 साल का लड़का ‘रस्सी कूद’ की प्रतियोगिता में इस गेम के चैंपियन्स को मात दे देता है। वह लड़का एक बार में पूरे 1 हजार बार ‘रस्सी कूद’ जाता है। जिस लड़के ने यह रिकॉर्ड बनाया है उसका नाम सेन जियोलीन है। वह चीन के गुनडोंग प्रांत में रहता है। वीडियो में दिखाया गया है कि पांच प्रोफेशनल चैंपियन्स की टीम मिलकर भी सेन को नहीं हरा पाती। हराना तो दूर पूरी टीम उसकी बराबरी पर भी खड़ी नहीं हो पा रही थी। सेन को यह चैलेंज चाइनीज रियलिटी शो ‘Beyond the Edge’ पर दिया गया था। इसे चीन के केंद्रीय टीवी चैनल ने दिखाया था। यह शो असाधारण स्टंट और चुनौतियों के लिए जाना जाता है जिन्हें आम लोगों द्वारा किया जाता है। फिलहाल शो का दूसरा सीजन चल रहा है। इसमें आए लोगों ने कई सारे गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड को तोड़ने की कोशिश की थी।

वीडियो में दिखाया गया है कि सेन कुल 2 मिनट 47 सेकेंड में पूरे 1 हजार बार रस्सी कूद करने में समर्थ हो जाता है। हालांकि, सेन एक बार 966 पर आउट भी हो जाता है। लेकिन फिर उसे टास्क पूरा करने का दोबारा मौका दिया जाता है। वहीं दूसरी तरफ पांच लोगों की टीम उससे पीछे ही रहती है। वह पूरी रेस में 10 से 20 अंक आगे ही रहता है।

वीडियो में दिखाया गया है कि वहां बैठे जज और बाकी लोग लगातार सेन का उत्साह बढ़ा रहे थे। वे लोग ‘कम ऑन’ ‘कम ऑन’ के नारे के साथ सेन का उत्साह वर्धन करते रहते हैं।

देखिए वीडियो-

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग