ताज़ा खबर
 

वीडियो: एबी डिविलियर्स ने 19 गेंदों में जड़ा पचासा, मारा ऐसा शॉट कि स्‍टेडियम से बाहर चली गई गेंद

डिविलियर्स बल्लेबाजी के लिए जब क्रीज पर आए तब टीम सात ओवर में महज 55 रन बना सकी थी जबकि टीम के दो विकेट भी गिर चुके थे।
दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट टीम के खिलाड़ी एबी डी विलियर्स। (फाइल फोटो)

इंटरनेशनल क्रिकेट में चोटी के खिलाड़ियों में शुमार दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज एबी डिविलियर्स एक बार फिर सुर्खियों में हैं। उन्होंने अफ्रीका के टी-20 टूर्नामेंट में रैम स्लैम टी-20 लीग में टाइटंस के लिए खेलते हुए महज 19 गेंदों में अर्धशतक जड़ दिया। 12 नवंबर को खेले इस मैच में उन्होंने चारो दिशाओं में रनों की बरसात की। अपनी पारी में डिविलियर्स ने तीन चौके और पांच गगनचुंबी छक्के मारे। इस तरह एक समय मुश्किल घड़ी में नजर आ रही टाइटंस को डिविलियर्स ने आराम से जीत दिला दी।

दरअसल डिविलियर्स बल्लेबाजी के लिए जब क्रीज पर आए तब टीम सात ओवर में महज 55 रन बना सकी थी जबकि टीम के दो विकेट भी गिर चुके थे। 141 रनों का पीछा करने क्रीज पर आए डिविलियर्स ने एक के बाद एक लंबे शॉट लगाए। इस दौरान तीसरे विकेट के लिए उन्होंने अपने सहयोगी मोर्कल के साथ 95 रनों की मजबूत साझेदारी निभाई। ये रन महज 31 गेंद में बनाए गए।

इस दौरान एल्वी मोर्कल भी काफी आक्रामक नजर आए। उन्होंने भी महज 16 गेंदों में 41 रन बनाकर टीम की जीत में अहम योगदान निभाया। उन्होंने एक चौका और पांच छक्के मारे। इस दौरान मोर्कल का बेटिंग स्ट्राइक रेट 256.25 रहा जबकि डिविलियर्स ने 263.15 के स्ट्राइक रेट से रन बनाए।

गौरतलब है कि डिविलियर्स के पांच छक्कों में एक ऐसा शॉट भी मारा जिसमें गेंद स्टेडियम से बाहर चली गई। इस दौरान डिविलियर्स गेंदबाज को पहले ही भांपते क्रीज पर थोड़ी पीछे चले गए और छोटी गेंद पर लंबा सिक्स जड़ दिया।

देखें वीडियो-

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.