ताज़ा खबर
 

रामपुर में एक हिन्दू दुकान वाले को धर्मपरिवर्तन करने के लिए बाध्य किया जा रहा है

वीडियो में दिख रहे व्यक्ति ने लोगों से अपील की है कि उसका संदेश अधिकारियों तक पहुंचाया जाए।
वीडियो में दिख रहे व्यक्ति ने लोगों से अपील की है कि उसका संदेश अधिकारियों तक पहुंचाया जाए। (एक्सप्रेस ग्राफिक्स)

सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर हो रहा है जिसमें एक व्यक्ति जो खुद को उत्तर प्रदेश का रामपुर का निवासी बता रहा है और जबरन धर्मपरिवर्तन और जान से मारने की धमकी देने का आरोप लगा रहा है। सोशल पर इस वीडियो के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और यूपी पुलिस को टैग करके शेयर किया गया है। वीडियो में दिख रहा है व्यक्ति एक स्थानीय व्यक्ति पर जबरन धर्म परिवर्तन कराने और जान से मारने की धमकी देकर दुकान खाली कराने के लिए किसी परवेज खान को जिम्मेदार बता रहा है। वीडियो की प्रमाणिकता की जनसत्ता ने स्वतंत्र पुष्टि नहीं की है। नीचे आप इस वीडियो को देख सकेत हैं और उसकी कहे को पढ़ भी सकते हैं।

वीडियो में दिख रहे व्यक्ति का बयान- भाईजी नमस्कार, पुल के नीचे, जिला सहकारी बैंक के बराबर में टैक्सी स्टैंड रोड, सिविल लाइंस, रामपुर… मेरे पिताजी जिनका नाम देवी राम है, हमारी खाने की दुकान है, जो लगभग मेरे पिता तीस वर्ष से चला रहे हैं, एक मुस्लिम व्यक्ति जिसका नाम परवेज खान है, निवासी हामिद इंटर कॉलेज का है, जो मूल रूप से बदमाश और दबंगई करता है…ये हमारा धर्मपरिवर्तन कराना चाहता है…हमसे कहता है कि दुकान में बीफ की दुकान खोलो और मेरे पिता के मना करने पर उन्हें जान से मारने की धमकी देता है, कहता है तेरी दुकान छीन लूंगा और अपने ताले डाल दूंगा, पुल के नीचे केनरा बैंक के सामने चालीस मुस्लिम दुकान है लेकिन एक हिंदू भाई की दुकान है जिसपर धर्म परिवर्तन करने और जान से मारने की धमकी देता है और दुकान छीनने की कोशिश कर रहा है, आपसे अनुरोध है कि अधिक से अधिक शेयर करें और मेरे भाइयों एक हिंदू इंसान का धर्म परिवर्तन होने से बचा लें, उसे रोक लें…आपसे मैं यही विनती करता हूं कि इसे अधिक से अधिक शेयर करें और अधिकारियों तक पहुंचाए…एक हिन्दू भाई को जबरन मुस्लिम बनाने की कोशिश की जा रही है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग