ताज़ा खबर
 

वायरल वीडियो: नागिन के चक्कर में बीच सड़क पर भिड़े दो सांप, सोशल मीडिया पर कयास लगाने लगे लोग

मेलबर्न यूनिवर्सिटी जियोलॉजी डिपार्टमेंट के पीएचडी स्टूडेंट क्रिस्टोफर जॉली ने डेली से पुष्टि की है कि सांपों के बीच फीमेल सांप को लेकर लड़ाई हो रही है।
Author मेलबर्न | November 30, 2016 15:50 pm
सांपों की लड़ाई का वीडियो वायरल। (Photo Source: Facebook)

इंसान हो या जानवर वर्चस्व (सुप्रीमैसी) की लड़ाई हर जगह देखने को मिलती है। इसी तरह सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें दो सांपों के बीच वर्चस्व की जंग दिखाई गई है। दो दिन के अंदर इस वीडियो को फेसबुक पर 8 लाख से ज्यादा लोग देख चुके हैं। वीडियो को लेकर सोशल मीडिया पर लोगों के बीच बहस शुरू हो गई है। लोग उनकी लड़ाई को लेकर कयास लगाने लगे हैं। कुछ लोगों का कहना है कि यह लड़ाई नहीं है बल्कि दोनों का मिलन है। यह वीडियो सेंट्रल वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया के मेर्रेडीन की एक सड़क का है। जहां इन दो सांपों को इस तरह से एक-दूसरे लिपटे हुए देखा गया है।

सोशल मीडिया पर डेनी मोरोने द्वारा पोस्ट किए इस वीडियो में एक कच्ची सड़क नजर आ रही है। इस सड़क पर दूर-दूर तक कोई इंसान नजर नहीं आ रहा है। दिखाई दे रहा है कि सड़क पर दो सांप एक-दूसरे से बुरी तरह से लिपटे हुए हैं। उनका पूरा शरीर किसी रस्से की तरह आपस में उलझा हुआ है। दोनों एक -दूसरे को पकड़ने के सिर को पकड़ने की कोशिश करते हुए नजर आ रहे हैं। इस वीडियो को लेकर सोशल मीडिया यूजर्स में बहस शुरू हो गई है। एक यूजर ने लिखा- सब जानते हैं कि यह एक पुरुष और महिला सांप का संभोग है। वहीं, दूसरे ने दावा पर आशंका जताते हुए कहा कि यह स्पष्ट रुप से महिला के कारण पुरुष सांप के बीच हो रही लड़ाई है। मेलबर्न यूनिवर्सिटी जियोलॉजी डिपार्टमेंट के पीएचडी स्टूडेंट क्रिस्टोफर जॉली ने डेली से पुष्टि की है कि सांपों के बीच फीमेल सांप को लेकर लड़ाई हो रही है।

इसी साल सितंबर में यूपी के मुरादाबाद में भी सांप और नेवले की ऐसी ही लड़ाई देखने को मिली थी। बीच सड़क पर सांप और नेवले की यह लड़ाई एक घंटे से ज्यादा समय तक चलती रही। गाड़ी वाले डर के मारे वहां से गुजरने की हिम्मत नहीं जुटा पा रहे थे। कभी नेवले को अपने जहर से चित करने की कोशिश करता सांप, तो कभी सांप को जमीन पर पटकता नेवला। इस दौरान रास्ते से गुजरने वाले लोग इस लड़ाई को देखते रहे। करीब एक घंटे तक चली इस लड़ाई का कोई नतीजा नहीं निकला और नेवला झाड़ियों में चला गया।

देखें सांपों की लड़ाई का वीडियो

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग