ताज़ा खबर
 

हक के लिए लड़ रहे किसानों ने पिया पेशाब तो भड़के सोशल मीडिया यूजर्स, बोले- शर्म करो पीएम मोदी

आंदोलन की अगुआई कर रही नेशनल साउथ-इंडियन रिवर्स लिंकिंग फार्मर्स असोसिएशन के स्टेट प्रेजिडेंट पी.अयाकन्नू ने कहा था कि हमें पीने के लिए तमिलनाडु में पानी नहीं मिल रहा है और पीएम नरेंद्र मोदी इसकी अनदेखी कर रहे हैं, तो हमें अब अपने मूत्र से ही प्यास बुझानी पड़ेगी।
सूखे की मार झेल रहे किसानों का विरोध प्रदर्शन। (Photo Source: PTI)

पिछले एक महीने से देश के राजधानी दिल्ली में प्रदर्शन कर रहे तमिलनाडु के किसानों ने शनिवार को मांगें नहीं माने जाने पर नाराजगी जाहिर करते हुए मूत्र पिया। सूखे की मार झेल रहे तमिलनाडु के किसान केंद्र सरकार से कर्ज माफी की मांग कर रहे हैं। किसान 38 दिनों से केंद्र से कर्जमाफी और वित्तीय सहायता की मांग के साथ धरने पर हैं। सरकार और प्रशासन का ध्यान अपनी बदहाली की ओर खींचने के लिए गले में खोपड़ी पहनने से लेकर सड़क पर सांभर-चावल और मरे हुए सांप-चूहे खाने तक, इन किसानों ने कई सांकेतिक तरीकों का सहारा लिया। हालांकि सरकार ने किसानों के इस प्रदर्शन को लेकर आंख-कान बंद कर रखे हैं। सरकार की ओर से अभी उन्हें किसी तरह की मदद का आश्वासन नहीं दिया गया है।

शनिवार को किसानों द्वारा प्रदर्शन के दौरान मूत्र पीने की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो गई है। जिसके बाद सोशल मीडिया पर लोग इनके समर्थन में खड़े हो गए हैं। वहीं, कई यूजर्स ने किसानों की मदद न करने पर राज्य सरकार और केंद्र सरकार को फटकारा है तो कुछ लोगों ने पीएम मोदी से इनकी मदद करने की अपील की है। कुछ यूजर्स ने सरकार और पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए शर्म करने को कहा है।

आंदोलन की अगुआई कर रही नेशनल साउथ-इंडियन रिवर्स लिंकिंग फार्मर्स असोसिएशन के स्टेट प्रेजिडेंट पी.अयाकन्नू ने कहा था कि हमें पीने के लिए तमिलनाडु में पानी नहीं मिल रहा है और पीएम नरेंद्र मोदी इसकी अनदेखी कर रहे हैं, तो हमें अब अपने मूत्र से ही प्यास बुझानी पड़ेगी। प्रदर्शन कर रहे किसानों का कहना है, ‘हम लोगों को नजरअंदाज करके मोदी ने बता दिया कि वह हम लोगों को दिल्ली से भगाना चाहते हैं, कभी-कभी तो हमें लगता है कि इससे अच्छा तो हम लोगों को गिरफ्तार कर लिया जाए।’ इसके साथ ही किसानों ने शनिवार को मूत्र पीने के साथ ही कहा कि सरकार ने हमारी मांग पर ध्यान नहीं दिया तो रविवार को अपना मल खाएंगे।

पंजाब में बोले पीएम मोदी- “पाक जाने वाला बूंद-बूंद पानी रोककर किसानों को देंगे”

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. I
    Inderpal
    Apr 23, 2017 at 10:32 am
    Very samful where is state and national govt. Why they can not solve there problem . Govt is bussy in election and hindu muslim debate
    (0)(0)
    Reply