ताज़ा खबर
 

गोरखपुर हॉस्पिटल हादसे पर पीएम की चुप्पी पर लोगों ने खड़े किए सवाल, पूछा- पुर्तगाल के हादसे पर ही बोलते हो क्या

गोरखपुर में दो दिन में 60 से ज्यादा बच्चों की मौत हो चुकी है पर पीएम ने अभी तक इस मुद्दे पर एक भी ट्वीट नहीं किया है।
Author August 13, 2017 06:22 am
भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो)

गोरखपुर स्थित बाबा राघव दास मेडिकल कालेज में 30 बच्चों की मौत हो चुकी है। पूरे देश में ये घटना पीछले कई घंटों से सबसे बड़ी खबर है। इस घटना को लेकर विपक्षी दलों सड़के पर हैं। समाजवादी पार्टी और कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री के इस्तीफे की मांग की है। तो सोशल मीडिया पर भी ये ही हादसा छाया हुआ है इसके बावजूद प्रधानमंत्री मोदी का अब तक कोई ट्वीट इस मुद्दे पर नहीं आया है। पीएम की चुप्पी पर सवाल खड़े किए जा रहे हैं। ट्वीटर पर पीएम मोदी के अब तक कुछ भी ना बोलने का विरोध किया जा रहा है साथ ही उन्हें याद दिलाया जा रह ाहै कि कैसे इसससे पहलो वो विदेशों तक मे हुए हादसो पर अपनी बात रखते आए हैं। हालांकि मीडिया में ऐसी भी खबरें आईं है कि पीएम मोदी इस घटना पर नजर बनाए हुए हैं।

वहीं उत्तर प्रदेस सरकार ने हादसे पर शनिवार को मीडिया से बात की। स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने अपनी सरकार का बचाव करते हुए कह कि बाबा राघव दास अस्पताल के प्राचार्य और डाक्टरों ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नौ अगस्त के यहां के दौरे के समय आक्सीजन सिलेंडरों की कमी का मुद्दा नहीं उठाया। उत्तर प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थ नाथ ंिसह ने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘‘उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नौ जुलाई और नौ अगस्त को बीआरडी मेडिकल कालेज अस्पताल का दौरा किया था और डाकटरों तथा प्राचार्य के साथ विस्तृत चर्चा की थी। गैस आपूर्ति का मुद्दा नहीं उठा और डाक्टरों तथा प्राचार्य द्वारा उनके संज्ञान में भी नहीं लाया गया।’’ एक दिन में कई मौतों को ‘‘स्तब्ध करने वाला’’ बताते हुए उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार ‘‘संवेदनशील सरकार’’ है और वह एक दिन :10 अगस्त: में 23 बच्चों की मौतों की खबर को कमतर करने का प्रयास नहीं कर रही है।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग