ताज़ा खबर
 

ट्विटर यूजर्स ने कहा- नहीं चाहिए सर्जिकल स्‍ट्राइक्‍स के सबूत, सवाल उठाने वालों की ऐसे हो रही खिंचाई

पाकिस्‍तान किसी भी तरह की सर्जिकल स्ट्राइक से इनकार कर रहा है।
ट्विटर यूजर्स के निशाने पर अरविंद केजरीवाल हैं। (Source: Twitter)

सोशल मीडिया पर भारतीय सेना की सर्जिकल स्‍ट्राइक के सबूत मांगने वालों की जमकर खिंचाई हो रही है। ट्विटर पर “Army Vs AntiNationals” टॉप ट्रेंड्स में शामिल है। यूजर्स का मत है कि अगर सेना की बात पर भरोसा नहीं है, तो फिर कोई भी सबूत पेश कर दिया जाए, लोगों को भरोसा नहीं होगा। भारी संख्‍या में यूजर्स ने कहा कि उन्‍हें सेना से एलओसी पर की गई सर्जिकल स्‍ट्राइक के सबूत नहीं चाहिए, उन्‍हें अपनी सेना पर भरोसा है। सोशल मीडिया पर भारतीय सेना की सर्जिकल स्‍ट्राइक के सबूत मांगने वालों को लताड़ा जा रहा है। गौरतलब है कि भारतीय सेना ने 28-29 सितंबर को पाकिस्‍तान के कब्‍जे वाले कश्‍मीर में एलओसी के करीब स्थित आतंकियों के लॉन्‍च पैड्स पर सर्जिकल स्‍ट्राइक की थी। इसकी जानकारी डायरेक्‍टर जनरल ऑफ मिलिट्री ऑपरेशनंस रणबीर सिंह ने एक प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में देश को दी थी। इसके बाद देश भर में सेना और केन्‍द्र की नरेंद्र मोदी सरकार की वाहवाही हुई। पाकिस्‍तान किसी भी तरह की सर्जिकल स्ट्राइक से इनकार कर रहा है। पिछले दिनों पाकिस्‍तान ने विमान के जरिए अंतर्राष्‍ट्रीय मीडिया को एलओसी पर इकट्ठा किया और उन्‍हें इस बात के ‘सबूत’ दिखाए कि कोई सर्जिकल स्‍ट्राइक नहीं हुई।

कश्‍मीर में फिर हुआ आतंकी हमला, देखें वीडियो: 

पाकिस्‍तान की तरफ से लगातार सर्जिकल स्‍ट्राइक से इनकार और अंतर्राष्‍ट्रीय मीडिया में बढ़ते शक के बीच दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंंद केजरीवाल ने तीन दिन पहले एक वीडियो जारी किया। अपने वीडियो में उन्‍होंने सर्जिकल स्‍ट्राइक के लिए पीएम मोदी की सराहना करते हुए उन्‍हें सैल्‍यूट किया। उसके बाद उन्‍होंने पीएम से सर्जिकल स्ट्राइक के सबूत पेश करने को कहा ताकि पाकिस्‍तान व अंतर्राष्‍ट्रीय मीडिया को करारा जवाब दिया जा सके। अगले दिन, कांग्रेस नेता संजय निरुपम ने सर्जिकल स्‍ट्राइक को फर्जी करार दे दिया। दोनों नेताओं के बयान की सोशल मीडिया पर तीखी आलोचना हुई। कांग्रेस ने खुद को निरुपम के बयान से अलग कर लिया तो केजरीवाल के बचाव में आम आदमी पार्टी के नेता और प्रवक्‍ता उतर आए। बीजेपी ने कहा कि दोनों नेताओं का सेना पर अविश्‍वास जताना सही नहीं है।

READ ALSO: 30 दिन में घुल जाता है माउंटेन ड्यू में रखा चूहा, पेप्‍सी ने 4 साल पहले साबित कर जीता था मुकदमा

दोनों नेताओं के बयान को तीन दिन हो जाने के बाद भी सोशल मीडिया पर लोगों का गुस्‍सा शांत नहीं हो रहा है। वरुण लिखते हैं, ”सेना या सरकार को सर्जिकल स्‍ट्राइक का वीडियो पब्लिक करने की कोई जरूरत नहीं है। हम अपनी आर्मी और सरकार पर भरोसा करते हैं।”

READ ALSO: कांग्रेस बोली- यूपी ने थामा राहुल का हाथ, ट्विटर यूजर्स ने कहा- आलू की फैक्‍ट्री मिलेगी साथ

देखिए, ट्विटर पर क्‍या हुआ सर्जिकल स्‍ट्राइक के सबूत मांगने वालों का हाल:

READ ALSO: पाकिस्‍तान: एमक्‍यूएम के सील्‍ड मुख्‍यालय से मिले पांच ट्रक हथियार, कराची में पहली बार हुई इतनी बड़ी बरामदगी

READ ALSO: सहवाग ने फिर दिखाया मजाकिया अंदाज, बोले- “लेस्ट ड्रिंक गन्ना, हैप्पी बड्डे टू विनोद खन्ना”

सबरंग