December 06, 2016

ताज़ा खबर

 

फिल्मी डायलॉग के जरिए Twitter यूजर्स ने ली छुट्टे की किलल्त पर चुटकी, लिखा- ये छुट्टा मुझे दे दे ठाकुर

चुनावी नतीजों के बावजूद नोटबंदी के कारण आ रही परेशानी से इंकार नहीं किया जा सकता जिसकी एक झलक ट्विटर पर भी देखने को मिली।

Author November 30, 2016 06:08 am
मंंगलवार शाम को ट्विटर पर शेयर दी चेंज बी दी चेंद ट्रैंड कर रहा था।

नोटबंदी के बाद से पूरा देश पैसों की किल्लत से परेशान है। ऐसे में ट्विटर यूजर्स भी इससे छूते नहीं है। मंंगलवार शाम को ट्विटर पर शेयर दी चेंज बी दी चेंद ट्रैंड कर रहा था। लोगों ने छुट्टे की किल्लत को लेकर जमकर मजाक बनाया। और मजाक में यूजर्स का हथियार बने पुराने फिल्मों के हिट डायलॉग। ट्विटर पर लोगों ने जमकर पूराने फिल्मों के डायलॉग को एडिट करके उन्हें छुट्टे से जोड़कर शेयर किया। वैसे सरकार के नोटबंदी के फैसले के चलते पूरे देश में पिछले 22 दिनों से हड़कंप मचा हुआ है। इस दौरान पिछले दिनों में हुए महाराष्ट्र और गुजरात में लोकल बॉडी इलेक्शन में बीजेपी को बढ़ी बढ़त मिली है। महाराष्ट्र में नगर परिषदों के पहले चरण के चुनावों में 164 शहरी स्थानीय निकायों में 851 सीटों पर जीत के साथ बढ़त बनाकर भाजपा ने कांग्रेस और राकांपा के पारंपरिक गढ़ वाले क्षेत्रों में पैठ बना ली है।  राज्य के 147 नगर परिषदों और 17 नगर पंचायतों में 3705 सीटों पर हुए चुनाव बीजेपी नंबर वन पार्टी बनकर उभरी है। 147 नगर परिषदों में भाजपा ने  52 जगहों पर जीत हासिल की।

भाजपा ने 851 सीटें जीतने के साथ कांग्रेस और राकांपा के गढ़ में कब्जा कर लिया है । शिवसेना ने 514, राकांपा ने 638, कांग्रेस ने 643, मनसे ने 16, बसपा ने नौ, गैरमान्यताप्राप्त दलों ने 119, स्थानीय गठबंधन ने 384, माकपा ने 12 और निर्दलीयों ने 324 सीटें जीत ली। ऐसा ही हाल गुजरात का भी रहा वहां के चुनावी नतीजों में भी बीजेपी के सामने कांग्रेस पस्त दिखी। केंद्र और राज्‍य में सत्‍ताधारी पार्टी को वापी नगरपालिका चुनाव में 44 में से 41 सीटें मिली हैं वहीं सूरत के कनकपुर- कनसाड़ नगरपालिका में 28 में से 27 सीटों पर विजय मिली। विपक्षी दल कांग्रेस को वापी में तीन और कनकपुर-कनसाड़ में एक सीट से संतोष करना पड़ा। वहीं जिला पंचायत, तालुका पंचायत और नगरपालिका उपचुनावों में भाजपा ने 23 और कांग्रेस ने आठ सीटें फतेह की। लेकिन ऐसे चुनावी नतीजों के बावजूद नोटबंदी के कारण आ रही परेशानी से इंकार नहीं किया जा सकता जिसकी एक झलक ट्विटर पर भी देखने को मिली।.

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on November 30, 2016 6:08 am

सबरंग