December 11, 2016

ताज़ा खबर

 

राहुल गांधी के Twitter अकाउंट हैक होने का यूजर्स ने उड़ाया मजाक, लिखा- गलती से सच लिख बैठे

ट्विटर पर राहुल गांधी ट्रैंड करने लगा।

Author December 1, 2016 01:04 am
ट्विटर अकाउंट।

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी का ऑफिशियल टि्वटर अकाउंट बुधवार शाम को हैक कर लिया गया। अकाउंट को हैक करने के बाद उनके हैंडल से उनके और उनके परिवार के बारे में अपशब्द लिखे गए थे। हैक होने के बाद उनके अकाउंट से किए गए ट्वीट्स में लिखा गया था, ‘मेरा परिवार देश को पिछले 60 साल से लूट रहा है। मैं भी आम लोगों को लूटना पसंद करता हूं।’ इसके अलावा उनके और उनके परिवार के लिए कई अपशब्द कहे गए। लगातार छह ट्वीट के बाद Legion नाम के हैकर ग्रुप ने इसकी जिम्‍मेदारी ली। हालांकि, करीब 10 मिनट बाद राहुल गांधी के ट्विटर हैंडल पर पोस्ट किए गए अपशब्द वाले ट्वीट्स को हटा दिया गया। कुल सात ट्वीट्स किए गए थे। राहुल गांधी की ये ट्विटर हैक ट्विटर यूजर्स के निशाना पर आ गया। इसके बाद ट्विटर पर राहुल गांधी ट्रैंड करने लगा। ट्विटर यूजर्स ने राहुल गांधी को लेकर एक के बाद एक ट्वीट किए।  हालांकि रात होते-होते हालांकि कांग्रेस आईटी सेल ने वापस ट्विटर अकाउंट का कंट्रोल अपने हाथ में ले लिया लेकिन वो इन्फो में दी गई वेबसाइट की जानकारी देना भूल गए। हालांकि बाद में इसे भी ठीक कर लिया गया। बुधवार दिन भर राहुल गांधी का ट्विटर अकाउंट सुर्खियों में रहा।

भारत में किसी बड़े राजनेता का सोशल मीडिया अकाउंट हैक होने का यह पहला मामला है। हैक करने वाले समूह ने चेतावनी दी है कि आने वाले समय में ‘कांग्रेस के हथकंडों का पूरा खुलाया किया जाएगा।’ यह भी लिखा गया कि यह ‘भ्रष्‍टाचार के युग का अंत है।’ राहुल गांधी के कार्यालय ने पुष्टि की है कि उनका ट्विटर अकाउंट हैक किया गया है। इस संबंध में साइबर विशेषज्ञों की मदद ली जा रही है।

राहुल गांधी का ट्विटर अकाउंट हैक; किए गए गांधी परिवार के बारे में आपत्तिजनक ट्वीट

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on December 1, 2016 1:02 am

सबरंग