December 09, 2016

ताज़ा खबर

 

विपक्ष के बंद के अह्वान पर Twitter यूजर्स ने ली चुटकी, बताया चोरों की बारात

पहले विपक्ष द्वारा देशव्यापी बंद के अह्वान की खबरें सामने आ रही थी लेकिन बाद में विपक्ष ने स्पष्ट कर दिया कि उनकी योजना सिर्फ धरना प्रदर्शन करके की ना की बंद बुलाने की।

अरविंद केजरीवाल मनीष सिसोदिया।

सरकार के नोटबंदी के फैसले के खिलाफ विपक्ष 28 तारीख को बड़ा विरोध प्रदर्शन करने जा रहा है। पहले विपक्ष द्वारा इस दिन देशव्यापी बंद के अह्वान की खबरें सामने आ रही थी लेकिन बाद में विपक्ष स्पष्ट कर दिया कि उनकी योजना सिर्फ धरना प्रदर्शन करके की ना की बंद बुलाने की। लेकिन इस सारे मसले पर टविटर पर यूजर्स ने विपक्ष को जमकर आड़े हाथ लिया। रविवार शाम को ट्विटर पर चोरों की बारात ट्रेंड तक कर रहा था।

इससे पहले कांग्रेस ने दावा किया कि अवैध तरीकों से धन जमा करने वाले लोगों को परेशानी नहीं हो रही है। परेशानी सिर्फ आम लोगों को हुई है। उन्होंने कहा, ‘दुर्भाग्य से जिन लोगों पर हमले की जरूरत थी, वे बचकर निकल गए। सूट-बूट वाले लोगों का एक वर्ग अब भी विलासिता की जिंदगी जी रहा है।’ उन्होंने दावा किया कि भाजपा यह भ्रम फैला रही है कि कांग्रेस और अन्य दलों ने ‘भारत बंद’ का आह्वान किया है। विपक्षी दल कल ‘जन आक्रोश दिवस’ मनाएंगे और देशभर में विरोध प्रदर्शन करेंगे।

इससे अलग नोटबंदी का विरोध करने वाले दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने ट्विटर पर एक वीडियो शेयर किया है। उन्होंने अपनी पोस्ट में लिखा- किसी ने नोटबंदी (demonitisation) का गान भेजा है। आपको इस जरुर जरुर सुनना चाहिए। इसे बड़े पैमाने पर शेयर करना चाहिए। यह वीडियो सोशल मीडिया पर लोगों द्वारा पसंद किया जा रहा है। दो दिन में यू-ट्यब पर इसे डेढ लाख से ज्यादा लोग देख चुके हैं। इस वीडियो को 25 सितंबर को पोस्ट किया गया। मोदी सरकार के नोटंबदी के फैसले के खिलाफ विपक्षी दलों ने 28 नवंबर को भारत बंद के आह्वान से जेडीयू ने खुद को अलग कर लिया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on November 28, 2016 6:44 am

सबरंग