ताज़ा खबर
 

#INDvAUS- धोनी बने मैच के हीरो, ट्विटर यूजर्स ने बांधे तारीफों के पुल

आखिरी 5 मैचों में तीन मैचों में धोनी ने अपने बल्ले से टीम इंडिया को संभाला है।
भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी।

हार्दिक पंड्या और महेंद्र सिंह धोनी के अर्धशतक के बाद गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन से भारत ने वर्षा से प्रभावित पहले एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में आस्ट्रेलिया को डकवर्थ लुईस पद्धति के आधार पर 26 रन से हराकर पांच मैचों की श्रृंखला में 1-0 की बढ़त बना ली है। भारत के 21 ओवर में 164 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए आस्ट्रेलियाई टीम युजवेंद्र चहल (30 रन पर तीन विकेट), हार्दिक पंड्या (28 रन पर दो विकेट) और कुलदीप यादव (33 रन पर दो विकेट) की प्रभावी गेंदबाजी के सामने नौ विकेट पर 137 रन ही बना सकी। जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार ने भी क्रमश: 20 और 25 रन देकर एक-एक विकेट चटकाया।

आस्ट्रेलियाई  टीम की ओर से ग्लेन मैक्सवेल (39), जेम्स फाकनर (नाबाद 32) और सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर (25) ही दोहरे अंक तक पहुंच पाए।  इससे पहले भारत ने 87 रन रन पांच विकेट गंवा दिए थे जिसके बाद पंड्या ने अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ पारी खेलते हुए 66 गेंद में पांच छक्कों और पांच चौकों की मदद से 83 रन बनाने के अलावा धोनी (79) के साथ छठे विकेट के लिए 118 रन की तूफानी साझेदारी भी की जिससे टीम सात विकेट पर 281 रन का मजबूत स्कोर खड़ा करने में सफल रही। धोनी ने 88 गेंद का सामना करते हुए चार चौके और दो छक्के जड़े। भारत की जीत में धोनी एक बार फिर चमके और उन्होंने अपने 100 वां अर्धशकत पूरा किया ऐसा करने वाले वो चौथे भारतीय बन चुके हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग