ताज़ा खबर
 

जिस पिता को कभी नहीं देखा, ट्विटर ने उनसे मिलवाया; लोगों ने ढूंढने को किए 9,600 रिट्वीट

कोसी ने 3 सितंबर को अपने ट्विटर अकाउंट पर पिता की एक फोटो पोस्ट की और साथ में लिखा कि "दोस्तों, मैं अपने पिता को ढूंढ रही हूं और उनसे मिलना चाहती हूं। कृपया इस ट्वीट को साझा करें। वो आप में से किसी के पिता हो सकते हैं।"
पिता के साथ बेटी ड्लामीनी कोसी।(फोटो सोर्स- ट्विटर)

देश-विदेश की लोकप्रिय हस्तियों के विचारों के आदान-प्रदान का अहम जरिया बनीं सोशल नेटवर्किंग साइट ट्विटर ने बरसों बिछड़ी बेटी को उसके पिता से मिला दिया। जी हां, ट्विटर की वजह से एक बेटी अपने पिता से मिल पाई जिन्हें उसने कभी देखा भी नहीं था। साउथ अफ्रीका की रहने वाली ड्लामीनी कोसी के लिए इस समय ट्विटर किसी अवतार से कम नहीं हैं। चलिए बताते हैं आखिर क्या है पूरा मामला।

‘टाइम्स लाइव’ की रिपोर्ट के अनुसार, दक्षिण अफ्रीका के मिडरेंड में रहने वाली ड्लामीनी कोसी अपने पिता से कभी नहीं मिली थी। ड्लामीनी कोसी ने अपने पिता को ढूंढने के लिए ट्विटर का सहारा लिया और शायद ड्लामीनी कोसी को भी इस बात अंदाजा नहीं होगा कि ये छोटा सा कदम इतनी जल्दी उन्हें उनके पिता से मिला देगा।

कोसी ने 3 सितंबर को अपने ट्विटर अकाउंट पर पिता की एक फोटो पोस्ट की और साथ में लिखा कि “दोस्तों, मैं अपने पिता को ढूंढ रही हूं और उनसे मिलना चाहती हूं। कृपया इस ट्वीट को साझा करें। वो आप में से किसी के पिता हो सकते हैं।”

इस पोस्ट को शेयर करने के कुछ समय बाद ही कुछ लोगों ने कोसी की मदद की, जिस वजह से कोसी अपने पिता से आखिरकार मिल ही गईं। कोसी के इस ट्वीट को करीब 9,600 बार रीट्वीट किया गया।

अपने 70 वर्षीय पिता से मिलने के बाद खुशी जाहिर करते हुए कोसी ने लिखा, “आप सभी का मेरी मदद करने के लिए शुक्रिया। मैंने अपने पिता को ढूंढ लिया और उनसे मिलने वाली हूं।”

ट्विटर के जरिए अपने पिता को तलाश कर पाना कोसी के लिए आसान नहीं था, लेकिन उसने अपनी कोशिश नहीं छोड़ी और ट्विटर पर उसकी मदद करने वाले लोगों द्वारा पूछे गए सवालों के जवाब देती रही।

कुछ लोगों ने ने कोसी के सौतेले भाई-बहनों को लेकर भी उसस सवाल किए और कोसी ने इसका सकारात्मक जवाब देते हुए लिखा कि वह अपनी मां की एकलौती बेटी हैं और अपने सौतेले भाई-बहनों का स्वागत करती है।

देखिए, ऐसा ही एक दूसरा वाकया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.