December 09, 2016

ताज़ा खबर

 

नजीब अहमद की मां के साथ दिल्‍ली पुलिस ने की बदसलूकी, ट्विटर यूजर्स ने पीएम नरेंद्र मोदी को बनाया निशाना

जेएनयू छात्र नजीब के मामले के जरिए अरविंद केजरीवाल ने पीएम नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा।

आम आदमी पार्टी ने दिल्‍ली पुलिस की इस कार्रवाई का कड़ा विरोध किया है।

दिल्‍ली की मशहूर जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी का एक छात्र, नजीब अहमद पिछले 23 दिन से लापता है। उसकी मां बूढ़ी हैं, परेशान हैं, बदहवास हैं। जरा सोचिए, उस मां के कलेजे पर क्‍या बीत रही होगी, जिसका बेटा 23 दिन से गायब हो। पिछले 23 दिन से वह थानों के चक्‍कर काट रही हैं। रविवार को वह जेएनयू व जामिया के स्‍टूडेंट्स के साथ इंडिया गेट पर प्रदर्शन कर रही थीं, उनकी मांग थी कि उनके बेटे को किसी तरह ढूंढ़ा जाए। मगर जब वहां दिल्‍ली पुलिस पहुंची तो विरोध का रंग ही बदल गया। वीडियो फुटेज में दिख रहा है कि पुलिस ने बल-प्रयोग कर प्रदर्शनकारियों को खदेड़ा। सैकड़ों छात्रों को दौड़ाया गया, पीटा गया और फिर हिरासत में ले लिया गया। नजीब का बूढ़ी मां के साथ भी बदसलूकी हुई, उन्‍हें घसीटा गया, वह भी पुरुष पुलिसकर्मियों द्वारा। एक वीडियो में वह रोते हुए कहती हैं, ‘मुझे सिर्फ मेरा बेटा चाहिए, मेरा बेटा लौटा दो।’ पुलिस ने नजीब की मां को भी हिरासत में ले लिया है। दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा है कि वह नजीब की मां से मिलने थाने जाएंगे। इससे पहले, केजरीवाल ने नजीब की मां से हुई बदसलूकी का वीडियो शेयर करते हुए लिखा, ”नजीब, जो 23 दिन से लापता है, उसकी माँ को दिल्ली पुलिस घसीटते हुए। कुछ दिन पहले, मृत राम किशन के बेटों को पीटा था। मोदी जी, बहुत हाए लगेगी।”

जेएनयू छात्र नजीब के मामले के जरिए अरविंद केजरीवाल ने पीएम नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा। उन्‍होंने इस पूरी कार्रवाई के पीछे मोदी का हाथ होने का आरोप लगाते हुए ट्वीट‍ किया, ”ज़ाहिर है कि पुलिस ख़ुद नहीं करती, अपने आकाओं के आदेश मानती है। पहले कांग्रेस ने पुलिस के पीछे छुपकर अत्याचार किए, अब मोदी जी वही कर रहे हैं।” केजरीवाल ने पीएम मोदी को संबोधित करते हुए ट्वीट किया, ”आप जितना युवाओं को रोकोगे, वो उतना ही और भड़केंगे। मैंने कई बार समझाया है- मोदी जी, युवाओं से पंगा मत लो।”

जेएनयू छात्रों का कहना है कि हम लोग शांति से प्रदर्शन कर रहे थे, लेकिन तभी पुलिस वहां पहुंची और जबरदस्ती हमें वाहनों में डालकर थाने ले जाने लगी। पुलिस छात्रों को तीन बसों में भरकर ले गई हैं।

देखिए, नजीब की मां के साथ पुलिस की बदसलूकी:

सोशल मीडिया पर भड़का लोगों का गुस्‍सा: 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on November 6, 2016 6:41 pm

सबरंग