ताज़ा खबर
 

क्रिसमस: Twitter पर मना तुलसी पूजन दिवस, लिखा- तैमूर ने ली पृथ्वीराज को तो प्लास्टिक ट्री ने ली तुलसी की जगह

25 दिसंबर को जब भारत समेत पूरी दुनिया क्रिसमस मना रही थी उस दिन ट्विटर पर भारत में तुलसी पुजन दिवस ट्रैंड कर रहा था।
Author December 26, 2016 06:28 am
तुलसी पूजर दिवस।

25 दिसंबर को जब भारत समेत पूरी दुनिया क्रिसमस मना रही थी उस दिन ट्विटर पर भारत में तुलसी पुजन दिवस ट्रैंड कर रहा था। क्रिसमस में क्रिसमस ट्री सजाई जाती है। ऐसे में क्रिसमस ट्री को हिंदू मान्यताओं के अनुसार बेहद पवित्र पौधे तुलसी को जोड़ कर यूजर्स ने क्रिसमस ट्री को सजाने के जगह तुलसी पुजने की हिमायत की। यूजर्स ने एक बाद एक #25Dec_तुलसी_पूजन_दिवस नाम से हैशटैग चलाया। इससे अलग इस साल सप्ताहांत में आए क्रिसमस ने लोगों की मौज-मस्ती को दुगना कर दिया है। दिल्ली में 150 से ज्यादा रेस्तरां व पबों में क्रिसमस से जुड़े आयोजन हुए, लेकिन यह कार्यक्रम खान-पान, गीत-नृत्य और मौज-मस्ती के रूप में ही हुआ। ईसाई समुदाय और चर्च का यह पर्व दिल्लीवालों के लिए डूब कर जीने का बहाना भी बनता दिखा। वहीं क्रिसमस का मुख्य कार्यक्रम नॉर्थ एवेन्यू स्थित द कैथैड्रल चर्च आॅफ द रिडेंप्शन और गोल मार्केट स्थित सेक्रेड हार्ट चर्च में हुआ।

क्रिसमस पर शनिवार और रविवार को हुए कार्यक्रमों में दिल्ली के मझोले रेस्तरां से लेकर पांच सितारा होटलों तक ने कुछ न कुछ रंगीनी बिखेरी। कई जगह तो यह मौज-मस्ती हफ्ते भर चलेगी। 24 दिसंबर को शुरू हुए कार्यक्रमों को कई होटल व पब तो नए साल तक जारी रखने वाले हैं। कई जगह ऐसे समारोहों में शामिल होने के लिए भारी-भरकम टिकट लगाए हैं। मसलन, गुड़गांव के सेंटर ऑफ स्पिरिट में ‘क्रिसमस करिश्मा’ में शामिल होने के लिए 4000 रुपए देने होंगे। इसी तरह पंजाबी बाग में क्रिसमस केक में शामिल होने का टिकट 1500 रुपए है। इसके अलावा कई रेस्तरां ने अपने टिकट ‘मांग और पूर्ति’ के नियम के हवाले कर मौके पर ही पंजीयन का एलान कर रखा था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. H
    Hari Dutt
    Dec 27, 2016 at 4:06 am
    संतो की कृपा अपार है !
    (0)(0)
    Reply
    सबरंग