ताज़ा खबर
 

Video: वर्दी पहनकर पुलिसवाला भूल गया कानून, इंसान को लगा जानवरों की तरह पीटने

वीडियो को वॉयस ऑफ पंजाब टीवी नाम के अकाउंट से डाला गया है। वीडियो में एक एक पुलिसकर्मी एक युवक को बेरहमी से पीटता दिख रहा है।
ड्राइविंग के वक्त मोबाइल पर बात करने से मना करने पर पुलिसवाले ने थप्पड़ चलाना शुरू कर दिया (फोटो-वीडियो ग्रैब)

जिस पुलिस से कानून की रखवाली की उम्मीद की जाती है, वही पुलिस वाला वर्दी पहनकर कानून के चिछड़े उड़ा देता है। ऐसा ही एक मामला पंजाब के लुधियाना के अटल नगर में देखने को मिला है। यहां पर एक पुलिसवाला एक शख्स को इस कदर पीट रहा है जिसे देखकर आप हैरान हो जाएंगे। ये वीडियो यूट्यूब पर आज (9 सितंबर) ही डाला गया है। वीडियो को वॉयस ऑफ पंजाब टीवी नाम के अकाउंट से डाला गया है। वीडियो में एक एक पुलिसकर्मी एक युवक को बेरहमी से पीटता दिख रहा है। पिटाई के बाद ये शख्स नीचे गिर जाता है, लेकिन इस पुलिस वाले का डंडों से वार नहीं रुकता है। वो लगातार उसपर लाठियां बरसाता रहता है। इस वीडियो को देखकर ऐसा लगता है जैसे किसी जानवर को पीटा जा रहा है। बगल में ही पंजाब पुलिस के कुछ जवान खड़े हैं। लेकिन कोई कुछ नहीं कहता दिख रहा है। आखिरकार ये शख्स थकने के बाद लाठियां बरसाना रोकता है। इस वीडियो के सामने आने के बाद जमकर हंगामा हुआ है और पुलिस ने पिटाई करने वाले सिपाही को नौकरी से बर्खास्त कर दिया है।

दूसरे वीडियो में भी पुलिस की संवेदनहीनता और कानून के प्रति उपेक्षा का भाव दिखा है। इस वीडियो में चंडीगढ़ की सड़कों पर चंडीगढ़ पुलिस का एक हेड कॉन्स्टेबल बाइक पर चला जा रहा है। इस कॉन्स्टेबल ने अपने हेलमेट चढ़ा रखे हैं और ड्राइविंग के दौरान मोबाइल पर बात करता जा रहा है। तभी एक शख्स की निगाह इस पर पड़ जाती है। ये शख्स इससे कहता है कि आप पर कानून का पालन करने की जिम्मेदारी और मोबाइल पर बात कर आप ही कानून तोड़ रहे हो।

इस शख्स की सलाह सुनकर ये पुलिसवाला बुरी तरह से बिदक जाता है और उसे थप्पड़ मार देता है। इस मामले में भी पुलिस ने कार्रवाई की है। और इस हेड कॉन्स्टेबल को सस्पेंड कर दिया है। साथ ही ट्रैफिक कानून तोड़ने के लिए इसका चालान भी किया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग