ताज़ा खबर
 

छाता पकड़ ट्रेन चलाते ड्राइवर का वीडियो वायरल, लोगों ने कहा- जागो ‘प्रभु’ जागो

इस वीडियो पर पीएम मोदी को कोसते हुए लोग पूछ रहे हैं कि क्या ऐसे ही बुलेट ट्रेन चलाएंगे?
तस्वीर वायरल वीडियो से ली गई है।

सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है। वीडियो में दिख रहा है कि ड्राइवर ट्रेन के अंदर एक हाथ से छाता पकड़ा हुआ है और दूसरे हाथ से ट्रेन को कंट्रोल कर रहा है। इस वीडियो को खुद ट्रेन के ड्राइवर ने शूट किया है और फिर इसे सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया है। ये वीडियो धनबाद रेल मंडल की पैसेंजर ट्रेन का बताया जा रहा है। जानकारी के मुताबिक धनबाद रेल मंडल के पैसेंजर ट्रेनों के ड्राइवरों ने ट्रेनों की खस्ताहाल स्थिति को लेकर कई बार शिकायत की थी लेकिन उनकी शिकायत पर कभी गौर नहीं किया गया। अधिकारियों और विभाग की बेरुखी के बाद वीडियो को सोशल मीडिया पर अपलोड कर दिया गया है। इस वायरल वीडियो में बताया गया है कि इंजन के मेन पायलट जिसका नाम बीके मंडल है। वह एक हाथ में छाता पकड़ इंजन संभाल रहे हैं। इसी दौरान को-पायलट इंजनों में कार्यस्थल की खराब हालत की जानकारी दे रहा है।

दरअसल इन ड्राइवरों को ट्रेन चलाते वक्त छाता लगाकर बैठना पड़ता है। इसके पीछे इंजन बॉगी के छत का टूटा होना है। बारिश के मौसम में पानी लगातार ड्राइवर के ऊपर गिरता है। पानी से बचने के लिए एक हाथ से ड्राइवर छाता लेकर बैठते हैं, तो दूसरी हाथ से ट्रेन चलाते हैं। ऐसे में इस बात का अंदाजा लगाया जा सकता है कि ट्रेन में बैठे यात्रियों पर कितना रिस्क होता होगा।

इस वीडियो को सोशल मीडिया पर शेयर किया जा रहा है। लोग लिख रहे हैं कि जहां देश बुलेट ट्रेन के सपने देख रहा है वहां ये हालात हैं, जागो प्रभु जागो।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग