ताज़ा खबर
 

व‍िराट कोहली का घमंड तोड़ने के ल‍िए टीम इंड‍िया का कोच बनना चाहता है यह इंजीन‍ियर, पर अर्जी में हैं कई गल‍त‍ियां

मैं घमंडी लोगों का घमंड तोड़ना बहुत अच्छे से जानता हूं और कोई भी मशहूर क्रिकेटर ऐसा नहीं कर सकता है।
Author नई दिल्ली | June 28, 2017 13:25 pm
भारतीय कप्तान विराट कोहली।(Photo: BCCI)

पूर्व क्रिकेटर अनिल कुंबले द्वारा पांच दिन पहले भारतीय टीम के कोच पद से इस्तीफा देने के बाद एक व्यक्ति ने बीसीसीआई को एक पत्र भेजा है जिसमें उसने टीम का कोच बनने की इच्छा जाहिर की है। यह व्यक्ति एक मैकेनिकल इंजीनियर है जो कि भारतीय टीम का कोच केवल इसलिए बनना चाहता है ताकि वह कप्तान विराट कोहली का घमंड तोड़ सके। प्राप्त जानकारी के अनुसार 30 वर्षीय उपेंद्र नाथ ब्रहमचारी एक कंस्ट्रक्शन कंपनी में काम करता है। बीसीसीआई को भेजे गए उपेंद्र के सीवी में लिखा हुआ है कि प्रसिद्ध क्रिकेटर अनिल कुंबले द्वारा इस्तीफा देने के बाद मैं भारतीय टीम का हेड कोच बनना चाहता हूं। मुझे लगता है कि टीम के कप्तान विराट कोहली को कोच के तौर पर प्रसिद्ध व्यक्ति की जरुरत नहीं है।

उपेंद्र यहीं नहीं रुके, इसके बाद उन्होंने लिखा कि अगर सीएसी द्वारा किसी भी पूर्व क्रिकेटर को कोच बनाया जाता है तो विराट कोहली उनकी भी इसी प्रकार बेइज्जती करेंगे जैसे उन्होंने अनिल कुंबले की थी। इसके साथ ही उपेंद्र ने यह भी बताया कि वे बिना किसी क्रिकेट बैकग्राउंड से होने के बावजूद कैसे अच्छे कोच बन सकते हैं। उपेंद्र ने लिखा कि मैं घमंडी लोगों का घमंड तोड़ना बहुत अच्छे से जानता हूं और कोई भी मशहूर क्रिकेटर ऐसा नहीं कर सकता है। मैं विराट कोहली का घमंड तोड़कर उन्हें वापस से ट्रेक पर ला सकता हूं, जिसके बाद बीसीसीआई आसानी से पूर्व प्रसिद्ध क्रिकेटरों को भारतीय टीम के हेड कोच के तौर पर नियुक्त कर सकेगा। इस हैरान करने वाले उपेंद्र के सीवी में वैसे बहुत सी ग्रैमेटिकल गलतियां भी हैं लेकिन जो इस आवेदन को पढ़ेगा वह इस बारे में एक बार जरुर सोचेगा।

आपको बता दें कि वेस्टइंडीज दौरे से ठीक पहले अनिल कुंबले ने भारतीय टीम के मुख्य कोच पद से इस्तीफा दे दिया था, जिसे सीएसी सदस्य और पूर्व क्रिकेटर सौरव गांगुली ने इसे कुंबले का व्यक्तिगत निर्णय बताया था। फिलहाल टीम का कोई कोच नहीं है क्योंकि इस पर गांगुली ने कहा था कि इतनी जल्दी किसी कोच की नियुक्ति नहीं की जा सकती। कुंबले के कोच पद से इस्तीफा देने के पीछे कप्तान विराट कोहली के साथ जारी विवाद को कारण माना जा रहा है। गांगुली के अलावा सचिन तेंदुलकर और वीवीएस लक्ष्मण सीएसी के सदस्य हैं। ये तीनों भी चैम्पियंस ट्रॉफी के दौरान इंग्लैंड में थे और इन तीनों ने कुम्बले और कोहली के बीच जारी विवाद को खत्म कराने की पूरी कोशिश की लेकिन नतीजा नहीं निकल सका।

देखिए वीडियो

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग
Indian Super League 2017 Points Table

Indian Super League 2017 Schedule