ताज़ा खबर
 

Teachers’ Day 2016: देश के निर्माण में शिक्षकों का स्थान सर्वोपरि: पीएम मोदी

पूर्व राष्ट्रपति डॉ सर्वपल्ली राधाकृष्णन के जन्मदिवस के दिन मनाए जाने वाले शिक्षक दिवस के उपलक्ष्य पर पूरे देश में लोग अपने शिक्षकों को बधाई दे रहे हैं और उन्हें सम्मानित कर रहे हैं।
आज 5 सितंबर 2016 के दिन देश में गणेश चतुर्थी के साथ साथ एक और पर्व भी हर्षोल्लास से मनाया जा रहा है और वो है शिक्षक दिवस। (फोटो- PTI)

आज (5 सितंबर 2016) देश में गणेश चतुर्थी के साथ साथ एक और पर्व भी हर्षोल्लास से मनाया जा रहा है और वो है शिक्षक दिवस। पूर्व राष्ट्रपति डॉ सर्वपल्ली राधाकृष्णन के जन्मदिवस के दिन मनाए जाने वाले शिक्षक दिवस के उपलक्ष्य पर पूरे देश में लोग अपने शिक्षकों को बधाई दे रहे हैं और उन्हें सम्मानित कर रहे हैं। इसी मौके पर देश की बड़ी-बड़ी हस्तियां भी शिक्षक दिवस को लेकर शुभकामनाएं दे रही हैं और अपने गुरुजनों को याद कर रही हैं। इसी क्रम में देश के राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी शिक्षक दिवस की शुभकामनाएं दी।

राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने ट्वीट करते हुए कहा कि शिक्षक दिवस के मौके पर देश के सभी शिक्षकों को हार्दिक बधाई। उन्होंने यह भी कहा कि शिक्षक दिवस एक ऐसा दिन है जब हम हमारे देश के शिक्षकों की ओर से दी गई सेवाओं का सम्मान करते हैं। वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि शिक्षक दिवस की शुभकामनाएं! भारत उन सभी शिक्षकों के समर्पण और प्रतिबद्धता को प्रणाम करता है, जिन्होंने राष्ट्र निर्माण में सर्वोपरि भूमिका निभाई है। साथ ही उन्होंने एक वीडियो शेयर करते हुए डॉ सर्वपल्ली राधाकृष्णन को भी श्रद्धांजलि अर्पित की है।

इसी क्रम में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी, गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपानी, केंद्रीय मंत्री वेंकैया नायडू, मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के साथ साथ खेल और बॉलीवुड जगत की हस्तियों ने भी शिक्षक दिवस की बधाई दी। साथ ही कई हस्तियों ने अपने शिक्षकों के साथ फोटो शेयर करके उन्हें सम्मान दिया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग