ताज़ा खबर
 

सांप बना गिलहरी का शिकार, कुतर-कुतर कर किया बुरा हाल, सोशल मीडिया पर VIDEO वायरल

वीडियो में दिखाई दे रहा है कि एक अफ्रिकन गिलहारी और सांप के बीच लड़ाई जारी होने के साथ ही गिलहारी सांप पर हमला करती है। गिलहरी सांप को बार-बार कुतरने की कोशिश करती है।
Author नई दिल्ली | December 4, 2016 15:12 pm
सांप और गिलहरी के बीच हुई लड़ाई का वीडियो वायरल। (Photo Source: Videograb)

गिलहरी को शांत जीव के रूप में जाना जाता है, थोड़ी से आहट होने पर ही गिलहरी भाग खड़ा होता है। क्या आपने कभी सोचा है कि इतना शांत लगने वाला जीव कभी जहरीले नाग से लड़ सकता है और तो और उसे पीछे हटने पर मजबूर भी कर सकता है। शायद नहीं, लेकिन इन दिनों सोशल मीडिया पर गिलहरी और सांप की लड़ाई का एक वीडियो वायरल हो रहा है। इसमें साफ-साफ नजर आता है कि कैसे गिलहरी ने सांप को हराया और भागने पर मजबूर कर दिया।

वीडियो में दिखाई दे रहा है कि एक अफ्रिकन गिलहारी और सांप के बीच लड़ाई जारी होने के साथ ही गिलहारी सांप पर हमला करती है। गिलहरी सांप को बार-बार कुतरने की कोशिश करती है। गुस्साया सांप गिलहरी को डसने की कोशिश करता है। लड़ाई के बीच सांप गिलहरी को लपेट लेता है। जिसे देखकर लगता है कि गिलहरी का बचना मुश्किल है, लेकिन गिलहरी चुस्ती और फुर्ती के साथ सांप के चुंगल से निकल जाती है। गिलहरी लगातार सांप को कुतरने की कोशिश करती है। वह सीधे सांप के मुंह पर हमला कर देती है। सांप लहू-लुहान हो जाता है। आखिर में थककर सांप हार मान लेता है और अपने कदम वापस ले लेता है। सांप लड़ाई छोड़कर वापस जाने लगता है। सांप को पीछे हटता देख गिलहरी उसकी पूंछ पकड़कर कुतरने लगती है।

वीडियो देखने पर ऐसा प्रतीत हो रहा है कि इस लड़ाई में सांप बहुत ज्यादा थका हुआ है। सांप एक जगह पर पड़ा रहता और गिलहरी लगातार उसके पूरे शरीर को कुतरता रहता है। इस लड़ाई में कौन जीता इसका पता तो नहीं चल पाता है, लेकिन इस पूरे युद्ध में गिलहरी सांप पर हावी रही। सांप और गिलहरी के लड़ाई के इस वीडियो को यू-ट्यूब पर 26 नवंबर को पोस्ट किया गया था। तब से लेकर 11 लाख से ज्यादा लोग इस वीडियो को देख चुके हैं।

वीडियो: सांप और गिलहरी के बीच हुई खूनी लड़ाई

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग