ताज़ा खबर
 

Reliance Jio: 10 करोड़ हुए ग्राहक, ट्विटर यूजर्स बोले- अब जियो यूज़र्स को एक अलग देश बना लेना चाहिए

मुकेश अंबानी के 'जियो प्राइम' सेवाओं का ऐलान करने के बाद ही सोशल मीडिया पर यह विषय चर्चा में आ गया।
ट्विटर यूजर्स ने रिलायंस जियो की नई घोषणा पर मिक्‍स्‍ड रिएक्‍शंस दिए हैं। (Source: Twitter)

रिलायंस इंडस्‍ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने मंगलवार (21 फरवरी) को अपनी टेलीकॉम कंपनी रिलायंस जियो की उपलब्धियां गिनाईं। अंबानी के अनुसार, 5 सितंबर, 2016 को लॉन्‍च होने वाली जियो की सेवाएं अब देश के 10 करोड़ से ज्‍यादा लोग इस्‍तेमाल कर रहे हैं। उन्‍होंने बताया कि भारत डाटा यूसेज के मामले में विश्‍व का नंबर एक देश बन चुका है। अंबानी ने कहा, ”जियो ने 170 दिनों में 10 करोड़ ग्राहकों का आंकड़ा पार कर लिया। इसके अलावा, जियो यूजर्स लॉन्चिंग के बाद से 100 करोड़ जीबी का डेटा इस्तेमाल कर चुके हैं।” अंबानी के मुताबिक, जियो के नेटवर्क से हर मिनट दो करोड़ वॉयस कॉल की जाती हैं। अंबानी ने इस मौके पर मुकेश अंबानी ने जियो प्राइम मेंबरशिप प्रोग्राम की घोषणा भी की। ग्राहक 1 से 31 मार्च के बीच 99 रुपए देकर प्राइम मेंबरशिप ले सकते हैं। प्राइम सेवाओं के ग्राहकों को साल तक 303 रुपए प्रति महीने की फीस पर रिलायंस जियो की सारी सेवाएं मिलेंगी। अंबानी के अनुसार, 10 रुपए प्रतिदिन पर जियो यूजर्स को पूरी सेवाएं निर्बाध मिलती रहेंगी।

अंबानी ने इस मौके पर कहा कि जियो पर मुफ्त वॉयसल कॉल की सुविधा मिलती रहेगी। अंबानी के अनुसार, उनकी कंपनी दूसरी सभी कंपनियों के प्‍लान्‍स को मॉनिटर करेगी, जिसके बाद जियो के डाटा प्‍लान्‍स री-डिजाइन किए जाएंगे। अंबानी ने कहा, ”हम किसी भी दूसरी कंपनी से 25 फीसदी ज्यादा डेटा ग्राहकों को देंगे। हमारा मुख्य उद्देश्य ग्राहकों को बेस्ट प्राइज पर बेहतर प्लान देना है।”

मुकेश अंबानी के ‘जियो प्राइम’ सेवाओं का ऐलान करने के बाद ही सोशल मीडिया पर यह विषय चर्चा में आ गया। कुछ यूजर्स ने चुटकी ली तो किसी ने इतनी तेजी से बढ़ती यूजर संख्‍या पर हैरानी जताई। आलोक ने लिखा, ” जियो की ग्राहक संख्या 10 करोड़, ओ माई गॉड 50 लाख का देश फ़िनलैंड सोच रहा है, मुफ्तखोरी में 20 फिनलैंड हो लिये इंडिया में।” कुनाल ने कहा, ”जियो से आप सब कुछ कर सकोंगे, बस मेरा भाषण आप लाइव नहीं देख सकोंगे-आदरणीय मुकेश अंबानी।”

देखें ट्विटर पर क्‍या रहा लोगों का रिएक्‍शन: