December 09, 2016

ताज़ा खबर

 

स्मृति ईरानी ने चप्पल ठीक करने पर 10 की जगह दिए 100 रुपए, फोटो वायरल

केंद्रीय मंत्री चप्पल ठीक करने वाले देखकर रही थी, उसी दौरान एयरपोर्ट से 16 किलोमीटर दूर उन्हें पेरुर के पास एक मोची मिल गया। ईरानी के साथ तमिलनाडु बीजेपी की जनरल सेक्रेटरी वनाथी श्रीनिवासन भी गाड़ी से उतरी।

स्मृति ईरानी ने चप्पल ठीक करने के बदले में मोची को 10 की जगह दिए 100 रुपए। (Photo Source: Twitter)

सोशल मीडिया पर चर्चा में रहने वाली केंद्रीय कपड़ा मंत्री स्मृति ईरानी एक बार फिर सुर्खियों में आ गई हैं। इस बार ईरानी किसी बयान या विवाद को लेकर चर्चा में नहीं हैं। दरअसल ईरानी की चप्पल टूट गई थी जिसके बाद उन्होंने मोची (cobbler) के पास पहुंचकर अपनी चप्पल ठीक करवाई। मेहनताना के तौर पर उन्होंने उसे 100 रुपए दिए जबकि मोची ने इसके लिए 10 रुपए मांगे थे। जब मोची उनकी चप्पल ठीक कर रहा था तो वह उसे बहुत ध्यान से देख रही थीं। स्मृति ईरानी की यह फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। बीजेपी सूत्रों के मुताबिक ईरानी तमिलनाडु के कोयंबटूर में ईशा फाउंडेशन के कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंची थीं। फ्लाइट से उतरने के बाद उनकी चप्पल की पट्टी (Strip) अचानक टूट गई थी।

केंद्रीय मंत्री चप्पल ठीक करने वाले ढूंढ रही थीं, उसी दौरान एयरपोर्ट से 16 किलोमीटर दूर उन्हें पेरुर के पास एक मोची मिल गया। ईरानी के साथ तमिलनाडु बीजेपी की जनरल सेक्रेटरी वनाथी श्रीनिवासन भी गाड़ी से उतरीं। ईरानी ने चप्पल ठीक करने के लिए मोची को दे दी और खुद स्टूल पर बैठ गईं। मोची ने उनकी स्लिपर ठीक करने के बाद 10 रुपए मांगे। इसके बदले में ईरानी ने उसे अपने पर्स से 100 रुपए निकालकर दिया और कहा चेंज वेंडा (इसका मतलब होता है कि चेंज की जरुरत नहीं है)। यह बात उनसे वनाथी ने बोलने को कही थी। इसके बाद मोची ने उनकी स्लिपर में कुछ और टांके लगा दिए। सोशल मीडिया पर यह तेजी से वायरल हो रहा है। सोशल मीडिया यूजर्स स्मृति इरानी की प्रशंसा कर रहे हैं।

गौरतलब है कि केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी को बीजेपी तेज-तर्रार महिला नेताओं में शुमार किया जाता है। रोहित वेमुला के सुसाइड मामले में संसद में बोलते हुए विपक्षी पार्टियों का मुंह बंद कर दिया था। इस दौरान वह खुद भी भावुक हो गई थी। वहीं, जेएनयू में देशविरोधी नारे लगाने वालों के साथ कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के खड़े होने पर उन्होंने कांग्रेस नेता पर निशाना साधा था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on November 26, 2016 8:13 pm

सबरंग