ताज़ा खबर
 

गायक अभिजीत बोले- राष्‍ट्रगान के दौरान जो न खड़े हों, उन्‍हें कारगिल में छोड़ आना चाहिए

अभिजीत राष्‍ट्रवादी मुद्दों पर खासे मुखर रहे हैं।
अभिजीत अपने बयानों की वजह से कई बार विवादों में घिर चुके हैं। (Source: Twitter)

बॉलीवुड गायक अभिजीत भट्टाचार्य ने सिनेमाघरों में राष्‍ट्रगान बजाए जाने के दौरान सम्‍मान में खड़े न होने वालों को कारगिल भेजने की बात कही है। भट्टाचार्य ने केरल के केरल अंतरराष्ट्रीय फिल्मोत्सव में राष्ट्रगान बजाए जाने के दौरान खड़े होने से मना करने वाले 6 लोगों को हिरासत में लेने पर प्रतिक्रिया देते हुए ट्वीट किया। उन्‍होंने पीटीआई का ट्वीट शेयर करते हुए लिखा, ”इन्‍हें कारगिल में उतार दो, -50 डिग्री पर छोड़ आओ। प्रतिरोध शुरू होने दो। जयहिंद।” सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद इसकी राष्‍ट्रगान के अपमान के दो मामले सामने आए हैं। चेन्नई के एक सिनेमाघर में रविवार को राष्ट्रगान के समय नहीं खड़े होने पर आठ लोगों की पिटाई कर दी गई, जिनमें तीन महिलाएं शामिल हैं। पीड़ितों का आरोप है कि तकरीबन 20 लोगों के समूह ने उनको पीटा। उधर केरल अंतरराष्ट्रीय फिल्मोत्सव में राष्ट्रगान बजाए जाने के दौरान खड़े होने से मना कर राष्ट्रगान के प्रति ‘अशिष्टता’ दिखाने के लिए कम से कम छह लोगों को हिरासत में ले लिया गया।

अभिजीत राष्‍ट्रवादी मुद्दों पर खासे मुखर रहे हैं। हालांकि उनकी भाषा को लेकर कई बार ट्विटर यूजर्स ने भी नाराजगी और हैरानी जताई है। नोटबंदी के मुद्दे का विरोध करने वालों पर टिप्‍पणी करते हुए उन्‍होंने ट्वीट किया,  “रहिमन लाठी राखिये, सरसो तेल पिलाय। जाने कल किस मोड़ पे, बंद समर्थक मिल जाये। ऐसी लाठी पेलिये, भाग सके न कोई। बंद-2 फिर ना करे,जब लाल *** होइ।”

चेन्नई में रविवार को तमिल फिल्म चेन्नई 28 दिखाए जाने के दौरान सामाजिक कार्यकर्ता श्रीला एम के साथ आठ लोगों को उस समय निशाना बनाया गया जब वे कथित पर राष्ट्रगान के प्रति असम्मान दिखा रहे थे। पुलिस ने इन पीड़ितों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है, क्योंकि कथित हमलावरों ने सुप्रीम कोर्ट के आदेश का हवाला देकर रिपोर्ट लिखने का दबाव डाला। पीड़ितों ने माना कि वे राष्ट्रगान के समय नहीं खड़े हुए थे, क्योंकि यह राष्ट्रभक्ति का सबूत नहीं माना जा सकता।

केरल पुलिस ने कहा कि कन्नककुन्नु निशागांधी ओपन एयर थिएटर में केरल अंतरराष्ट्रीय फिल्मोत्सव में राष्ट्रगान बजाए जाने के दौरान इन लोगों ने खड़ा होने से मना कर दिया। यहां तक कि हॉल में उपस्थित पुलिसकर्मियों के अनुरोध करने पर भी उन्होंने कोई ध्यान नहीं दिया।बाद में पुलिस उन्हें म्यूजियम पुलिस थाना ले गई। इस बीच पुलिस महानिदेशक लोकनाथ बेहरा ने पुलिस को उन सभी लोगों पर नजर रखने का निर्देश दिया जो इस फिल्मोत्सव के दौरान राष्ट्रगान के प्रति अनादर दिखाते हैं।

केरल: राष्ट्रगान के दौरान खड़े न होने पर पुलिस ने 6 लोगों को किया गिरफ्तार

बेंगलुरु: RBI के वरिष्ठ अधिकारी को CBI ने किया गिरफ्तार, अवैध तरीके से पैसे बदलने का आरोप

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.