May 29, 2017

ताज़ा खबर

 

बोले असदुद्दीन ओवैसी- मोदी के भाषणों से बंद नहीं हो जाएगा तीन तलाक, संबित पात्रा ने दिलाई सती प्रथा की याद

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के प्रवक्ता संबित पात्रा और सांसद असदउद्दीन औवेसी के बीच जोरदार बहस हुई।

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के प्रवक्ता संबित पात्रा और सांसद असदुद्दीन ओवैसी के बीच जोरदार बहस हुई। दोनों शुक्रवार (19 मई) को तीन तलाक के मामले पर एक निजी चैनल के कार्यक्रम में बहस कर रहे थे। बहस के दौरान औवेसी ने मोदी पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि मोदी के भाषणों से तीन तलाक खत्म नहीं हो जाएगा। उन्होंने यह भी कहा कि सुप्रीम कोर्ट भी ऐसे उसे खत्म नहीं कर सकता। इसपर संबित पात्रा ने उन्हें सती प्रथा और बाल विवाह की याद दिलाई। संबित पात्रा ने कहा कि पहले के वक्त में सती प्रथा को बंद करवाने के लिए जब राजा राम मोहन राय ने आवाज उठाई थी तो उनसे भी लोगों ने कहा था कि मोहन राय के भाषण से इस प्रथा को बंद थोड़ी कर देंगे। लेकिन बाद में बदलाव हुआ। ऐसे ही उन्होंने बाल विवाह का भी जिक्र किया।

बहस में और भी कई बात हुईं। औवेसी ने कहा कि बीजेपी यूपी में गौ मांस बंद कर रही है लेकिन नॉर्थ ईस्ट के राज्यों में ऐसा नहीं है। इसपर संबित पात्रा ने साफ-साफ कोई बयान नहीं दिया। उन्होंने बस इतना कहा कि गाय हमारी माता है और इसपर कोई बहस नहीं होनी चाहिए।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on May 19, 2017 7:19 pm

  1. No Comments.

सबरंग