December 05, 2016

ताज़ा खबर

 

दिवाली पर पटाखे जलाने वालों को रिचा चड्ढा ने ट्विटर पर दिया करारा जवाब

दीपावली से अगले ही दिन आई एक रिपोर्ट के मुताबिक, इस बार दिवाली से दिल्ली में प्रदूषण की मात्रा ने पिछले 2 साल का रिकॉर्ड तोड़ दिया है।

अभिनेत्री ऋचा चड्ढा।

देशभर में रविवार (30 अक्टूबर) को दीपावली का त्योहार मनाया गया है। दीपावली पर पटाखे जलाने को लेकर हमेशा से दो मत रहे हैं। कुछ लोग पटाखे जलाने के सपोर्ट में रहते हैं तो कुछ इसके विरोध में। दीपावली से अगले ही दिन आई एक रिपोर्ट के मुताबिक, इस बार दिवाली से दिल्ली में प्रदूषण की मात्रा ने पिछले 2 साल का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। बीते 36 घंटों के दौरान दिल्ली की हवा में PM 10 की संख्या 4000 को भी पार कर गई। बॉलीवु़ड एक्ट्रेस रिचा चड्ढा ने इसी रिपोर्ट को रिट्विट करते हुए सोमवार सुबह एक ट्विट किया। उन्होंने अपने ट्वीट में पटाखों का इस्तेमाल करना सरासर गलत बताते हुए अपने विचार रखे थे। जिसके बाद कई लोग रिचा के विरोध में ट्वीट करने लगे। हालांकि रिचा ने लगभग हर ट्विटर यूजर को करारा जवाब देते हुए रिप्लाई किया है।

अपने पहले ट्वीट में उन्होंने लिखा, ” जिसने भी कल पटाखे जलाए हैं उन्हें मौत प्यारी है। हमें जीने के लिए ऑक्सीजन की जरूरत होती है या रोशनी व धुएं की?”

उनका यह ट्वीट कई यूजर्स को पसंद नहीं आया और लोग विरोध में कमेंट करने लगे। @dugarsanjays ने लिखा, ” क्यों नहीं आप कार और एसी का इस्तेमाल और मांस खाना बंद कर देती, जिससे पूरे साल प्रदूषण होता है।”

रिचा ने जवाब दिया, ” आपकी जानकारी के लिए बता दूं कि मैं शाकाहारी हूं। लेकिन आप पटाखे जलाइए और बुजुर्ग, नवजात, जानवर, अस्थमा के रोगियों और पर्यावरण को नुकसान पहुंचाइए।” उन्होंने यह भी कहा, “पटाखे और कार में कोई फर्क नही हैं? क्या तुम काम पर रॉकेट में जाते हो? ”

इस तरह रिचा को कई लोगों के ट्वीट्स आए, जिनका उन्होंने मुहतो़ड़ जवाब दिया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 31, 2016 7:48 pm

सबरंग