ताज़ा खबर
 

चावल चुराने पर गब्बर स्टाइल में लोगों ने दी चूहे को सजा, रस्सी से हाथ-पैर बांधकर लटकाया

इस पोस्ट के साथ उसने लिखा- मेरे एक दोस्ट को स्टोर के वेयर हाउस में छोटा सा चूहा मिला। इसे गिरफ्तार किया गया और फिर इसके गले में पोस्टर लटका कर सार्वजनिक तौर पर इसका अपमान किया गया।
चावल चुराने पर चूहे को सजा। (Photo Source: jiu lian shan she zhang/weibo)

चीन में चोरों को सार्वजनिक रूप से सजा देने के लिए बहुत फेमस है। चीन में चोरों के साथ बहुत बुरा बर्ताव किया जाता है। अब इनका शिकार एक चूहा बना। चोरों की तरह की चूहे को भी सजा मिली है। इस सजा की तस्वीरें चीनी सोशल मीडिया Weibo पर नजर आई है। तस्वीरें में देखा जा सकता है कि चूहे के दोनों हाथ और दोनों पैर रस्सी से बंधे हैं और उसके गले में एक पर्चा लटक रहा है। जिसपर चीनी भाषा में लिखा है कि चूहा स्टोर से चावल चोरी करने का दोषी पाया गया। इन दो तस्वीरों को jiu lian shan she zhang ने सोशल नेटवर्किंग साइट वीबो पर रविवार को अपलोड किया था।

इस पोस्ट के साथ उसने लिखा- मेरे एक दोस्ट को स्टोर के वेयर हाउस में छोटा सा चूहा मिला। इसे गिरफ्तार किया गया और फिर इसके गले में पोस्टर लटका कर सार्वजनिक तौर पर इसका अपमान किया गया। बेचारा चूहा! अब वह अपना नया साल कैसे गुजारेगा?’ बता दें कि चीन में 28 जनवरी से नया साल शुरू हो रहा है। अपलोड करने वाले शख्स ने संकेत दिया है कि यह दो तस्वीर दक्षिणी चीन के गुआंगडोंग प्रांत के हुआन शहर के लाइनपिंग काउंटी शहर की है।

पहली तस्वीर में, चूहे के ऊपर एक नोट चिपका हुआ था जिस पर उसने पकड़ने और सरेआम शर्मिंदा करने वाले शख्स के लिए शिकायती नोट लिखा। नोट में लिखा- तुम इससे ज्यादा अच्छा और कर भी क्या कर सकते हैं? यहां तक की तुम अगर मुझे पीट-पीटकर मार भी डालोगे तो भी मैं नहीं कबूल करुंगा कि घर से चावल मैंने चुराए। वहीं, दूसरी तस्वीर में चूहे के शरीर पर दूसरा पोस्टर लगा है, जिस पर लिखा है- मैं फिर कभी ऐसा करने की हिम्मत नहीं करूंगा। एक शख्स चूहे और पोस्टर की फोटो लेते हुए नजर आ रहा है। तस्वीर में दिखाई दे रहा है कि चूहे को एक ट्रॉली से बांधा गया है जिस पर की बॉक्स रखे हुए हैं।

चेन्नई पुलिस पर सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाने का आरोप; वायरल हुए वीडियो

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग