ताज़ा खबर
 

रामचंद्र गुहा के BCCI संभालने पर ट्विटर यूजर्स ने चुटकी, लिखा- FTII विवाद के समय गजेंद्र चौहान को बताया था अयोग्य

प्रसिद इतिहासकार रामचंद्र गुहा को भारतीय क्रिकेट नियंत्रण बोर्ड के संचालन समिति में शामिल किए जाने का ट्विटर यूजर्स ने जमकर मजाक बनाया।
Author January 31, 2017 05:45 am
प्रख्यात इतिहासकार और जीवनीकार रामचंद्र गुहा

प्रसिद इतिहासकार रामचंद्र गुहा को भारतीय क्रिकेट नियंत्रण बोर्ड के संचालन समिति में शामिल किए जाने का ट्विटर यूजर्स ने जमकर मजाक बनाया। दरअसल गुहा पिछले साल गजेंद्र चौहान के एफटीआईआई के चैयरमैन बनने का विरोध जता चुके हैं। उसी के आधार पर उनसे ट्विटर यूजर्स पूछ रहे हैं कि क्या वो क्रिकेट की इतनी समझ रखते हैं। गजेंद्र चौहान के एफटीआईआई का चैयरमैन बनाने का काफी विरोध हुआ था। तब गुहा ने ट्वीट करके लिखा था कि एफटीआईआई के विवाद  विचारधारा से संबंध नहीं है। बल्कि योग्यता है। श्याम बेनेगल का चैयरमैन होना एक बात है और गजेंद्र चौहान का होना दूसरी।

 

इससे पहले उच्चतम न्यायालय ने सोमवार (30 जनवरी) को भारतीय क्रिकेट नियंत्रण बोर्ड के संचालन की कमान पूर्व नियंत्रक एवं महालेखा परीक्षक विनोद राय के नेतृत्व वाले प्रशासकों की समिति को सौंप दी। यह समिति ही क्रिकेट की इस धनाढ्य संस्था में सुधार के लिये न्यायालय द्वारा मंजूर न्यायमूर्ति आर एम लोढ़ा समिति की सिफारिशें भी लागू करेगी। प्रशासकों की इस समिति के अन्य सदस्यों में क्रिकेट के इतिहासकार रामचंद्र गुहा, आईडीएफसी के प्रबंध निदेशक विक्रम लिमये और भारतीय महिला क्रिकेट टीम की पूर्व कप्तान डायना एडुल्जी को शामिल किया गया है जो इस संस्था के कामकाज के बारे में बोर्ड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी राहुल जौहरी से बातचीत करेंगे।

 

 

पुणे: इंफोसिस ऑफिस के अंदर महिला इंजीनियर की गला घोंटकर हत्या, सिक्योरिटी गार्ड गिरफ्तार

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग