December 10, 2016

ताज़ा खबर

 

रिपोर्ट में दावा- राहुल शिवशंकर लेंगे टाइम्‍स नाऊ में अरनब गोस्‍वामी की जगह

टाइम्‍स नाऊ एडिटर इन चीफ और न्‍यूजआवर एंकर अरनब गोस्‍वामी के इस्‍तीफा देने के बाद बताया जा रहा है कि उनकी जगह राहुल शिवशंकर लेंगे।

टाइम्‍स नाऊ एडिटर इन चीफ और न्‍यूजआवर एंकर अरनब गोस्‍वामी के इस्‍तीफा देने के बाद बताया जा रहा है कि उनकी जगह राहुल शिवशंकर लेंगे।

टाइम्‍स नाऊ एडिटर इन चीफ और न्‍यूजआवर एंकर अरनब गोस्‍वामी के इस्‍तीफा देने के बाद बताया जा रहा है कि उनकी जगह राहुल शिवशंकर लेंगे। राहुल वर्तमान में न्‍यूज एक्‍स के एडिटर इन चीफ हैं। वे पहले भी टाइम्‍स नाऊ के साथ अरनब के जूनियर के रूप में काम कर चुके हैं। द न्‍यूज मिनट की रिपोर्ट के अनुसार राहुल शिवशंकर 15 दिसंबर से टाइम्‍स नाऊ से जुड़े जाएंगे। शिवशंकर को पत्रकारिता में 15 साल का अनुभवप है। वे इंडिया टुडे, हैडलाइंस टुडे और न्‍यूज एक्‍स के साथ काम कर चुके हैं। अरनग गोस्‍वामी ने एक नंवबर को टाइम्‍स नाऊ से इस्‍तीफा दे दिया था। उन्‍होंने यहां पर एक दशक तक काम किया था। इस दौरान उन्‍होंने टाइम्‍स नाऊ को देश का नंबर वन अंग्रेजी न्‍यूज चैनल बना दिया था।

बताया जा रहा है कि अरनब गोस्‍वामी नवंबर तक के लिए चैनल के साथ हैं, हालांकि उनका कॉन्‍ट्रैक्‍ट दिसंबर तक है। पिछले दिनों उन्‍होंने अपना आखिरी शो किया था। इसके बाद उन्‍हें फेयरवेल भी दिया गया था। इधर, अरनब गोस्वामी के टाइम्स नाऊ से जाने के बाद अब कुछ राजनीतिक दलों के नेताओं ने चैनल के बहिष्कार को खत्म कर दिया है। टाइम्स नाऊ चैनल पर अब आम आदमी पार्टी और कांग्रेस पार्टी के सदस्य, चैनल पर होने वाली चर्चाओं में अब हिस्सा लेते नजर आ रहे हैं। टाइम्‍स नाऊ को अरनब के इस्‍तीफे के चलते कई परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। एक तो उन्‍हें ऐसा चेहरा ढूंढ़ना होगा जो अरनब को रिप्‍लेस कर सके। साथ ही टीआरपी की वर्तमान स्थिति को बरकरार रखने की भी चुनौती होगी। टाइम्‍स नाऊ को वित्‍तीय मोर्चे पर भी सवालों का सामना करना पड़ रहा है।

एडवर्टाइजर्स टाइम्‍स नाऊ से उनके कॉन्‍ट्रैक्‍ट पर पुनर्विचार या नए सिरे से विज्ञापन रेट तय करने को कह रहे हैं। रिपोर्ट के मुताबिक टाइम्‍स नाऊ की मार्केटिंग टीम ने बताया कि अरनब के दो घंटे के प्राइमटाइम शो से चैनल की 40 प्रतिशत कमाई आती है। उनके शो ‘न्‍यूजआवर’ से टाइम्‍स नाऊ को सालाना 120 करोड़ रुपये की कमाई होती है। रिपोर्ट के अनुसार कई कंपनियों ने टाइम्‍स नाऊ से अगस्‍त 2017 तक के लिए करार रखा है। न्‍यूजआवर में 10 सेकंड के विज्ञापन स्‍लॉट की प्राइस 35 हजार रुपये है। यह बेस प्राइस है, इसमें शो के अनुसार बढ़ोत्‍तरी होती रहती है। कार कंपनी ह्यूंडई और एफएमसीजी उत्‍पाद बनाने वाली कंपनी पतंजलि का टाइम्‍स नाऊ से सालभर का अनुबंध है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on November 21, 2016 8:58 pm

सबरंग