ताज़ा खबर
 

VIDEO: राहुल गांधी बोले- मैं नहीं लगवा सकता आलू की फैक्‍ट्री, सोशल मीडिया पर उड़ रहा मजाक

यह वीडियो राहुल गांधी की किसान यात्रा का है।
राहुल गांधी की इस टिप्‍पणी के बाद सोशल मीडिया पर उनका मजाक उड़ाया जा रहा है। (Source: PTI)

भारतीय राष्‍ट्रीय कांग्रेस के उपाध्‍यक्ष राहुल गांधी इन दिनों उत्‍तर प्रदेश में गली-गली घूम रहे हैं। अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं तो प्रचार के लिए ‘किसान यात्रा’ लेकर निकले हैं। बीच-बीच में रुक-कर ‘खाट सभा’ करते हुए किसानों से बातचीत भी कर लेते हैं। रैलियों में उनका हमला केन्‍द्र की नरेंद्र मोदी सरकार से लेकर प्रदेश की समाजवादी पार्टी की सरकार पर होता है। किसानों की बात करने यात्रा पर निकले राहुल के कई जुमले सोशल मीडिया यूजर्स के लिए मजाक का जरिया साबित हो रहे हैं। इधर, राहुल किसानों को समझा रहे हैं कि कैसे ‘आटे की खेती’ की जा सकती है और ‘आलू की फैक्‍ट्री’ होती है। सोशल मीडिया पर राहुल गांधी की इन्‍हीं रैलियों का एक वीडियो खूब चर्चित हो रहा है, जिसमें राहुल गांधी इन दोनों प्रक्रियाओं के बारे में बताते हैं। सोशल मीडिया पर राहुल गांधी को ‘पप्‍पू’, ‘राहुल बाबा’ जैसे उपनाम दिए गए हैं, उनका इस्‍तेमाल भी इस वीडियो के साथ जमकर किया जा रहा है।

किसान यात्रा के दौरान राहुल गांधी पर फेंका गया जूता, देखें वीडियो:

यह वीडियो राहुल गांधी की किसान यात्रा का है। इसमें राहुल गांधी कहते नजर आ रहे हैं- ”आप एक बात कह रहे हो कि यहां आलू की फैक्‍ट्री लगवाओगे। आप कह रहे हो कि आप यहां आलू की फैक्‍ट्री लगवाओगे। अंत में, मैं विपक्ष का नेता हूं। मैं दबाव डाल सकता हूं, जो मैं कर रहा हूं मगर मैं डिसिजन तो नहीं ले सकता न। मैं किसान के लिए आलू की फैक्‍ट्री तो नहीं खोल सकता।” ट्विटर पर यह वीडियो मजेदार कैप्‍शन के साथ शेयर किया जा रहा है।

राहुल की ‘खाट सभा’ से खाट लूटे जाने की खबरें आती रही हैं। उत्‍तर प्रदेश चुनावों के मद्देनजर कांग्रेस उपाध्‍यक्ष राहुल गांधी राज्‍य में ‘किसान यात्रा’ पर निकले हैं। सूत्रों के मुताबिक, कांग्रेस के चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने गांधी को किसानों, ब्राह्मणों पर फोकस करने के लिए कहा था। प्रशांत का ही आइडिया था कि राहुल यूपी में ‘खाट सभा’ करें।

देखिए, राहुल गांधी का ये बयान: 

सबरंग