December 03, 2016

ताज़ा खबर

 

अपने ट्वीट से भारतीयों का मजाक उड़ाना चाहता था बांग्‍लादेशी, अश्विन के जवाब ने कर दिया क्‍लीन बोल्‍ड

अश्विन निर्विवाद रूप से वर्तमान भारतीय क्रिकेट टीम के सबसे अच्‍छे गेंदबाजों में से एक हैं।

टीम इंडिया के स्‍टार स्पिनर रविचंद्रन अश्विन मैदान के बाहर भी कम चालाक नहीं हैं। उनकी हाजिरजवाबी के कुछ नमूने हम पहले भी ट्विटर और प्रेस कॉन्‍फ्रेंसों में देख चुके हैं। हाल ही में जब पा‍किस्‍तान के स्पिनर यासिर शाह सबसे तेज 100 टेस्‍ट विकेट लेने दूसरे गेंदबाज बने तो अश्विन ने ट्विटर पर उनकी हौसलाअफजाई की। कुछ लोगों को यह पसंद नहीं आया और उन्‍होंने तनाव के बीच अश्‍विन के इस कदम पर सवाल उठाए। जवाब में अश्विन ने साफ किया कि ‘खिलाड़ि‍यों को एक-दूसरे से लड़ाकर हमें चटखारे वाली हेडलाइन के सिवा कुछ नहीं मिलेगा। लोगों की इज्‍जत कीजिए और स्‍वस्‍थ प्रतिस्‍पर्धा बनाए रख‍िए।” अश्विन के इसी ट्वीट पर एक बांग्‍लादेशी क्रिकेट फैन ने जरा हिमाकत कर दी। उसने लिखा, ”अगर भारत सीरीज (भारत बनाम न्‍यूजीलैंड वनडे सीरीज, 2016-17) जीतता हैं तो भारतीय खुश होंगे। अगर न्‍यूजीलैंड सीरीज जीतता है तो पूरी दुनिया खुश होगी।” अब बारी अश्विन की थी, उन्‍होंने इस ट्रॉल को करारा जवाब दिया। उन्‍होंने लिखा, ”भारत को 1947 में आजादी मिल गई थी। फिर भी धन्‍यवाद।” बिना कोई गुस्‍सा दिखाए अश्विन ने बड़ी आसानी से उस ट्रॉल का मुंह बंद करा दिया। इतिहास गवाह है कि बांग्‍लादेश का निर्माण कैसे हुआ था, और उसे पाकिस्‍तान के खूनी चंगुल से आजादी किसने दिलाई थी। अश्विन ने बड़ी आसानी से एक वाक्‍य में ही सबकुछ कह दिया।

रॉस टेलर ने दी गाली तो छूट गई कोहली की हंसी, देखें वीडियो:

अश्विन निर्विवाद रूप से वर्तमान भारतीय क्रिकेट टीम के सबसे अच्‍छे गेंदबाजों में से एक हैं। टेस्‍ट क्रिकेट में उनका औसत 24.29 का है जबकि बाकी सभी गेंदबाजों का संयुक्‍त औसत मिलाकर भी 34.16 से कम नहीं आ पाता। न्‍यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू टेस्‍ट सीरीज में उन्‍होंने लगातार दो मैचों में 10-10 विकेट लिए। उनके शानदार प्रदर्शन के लिए उन्‍हें मैन ऑफ द सीरीज भी चुना गया।

READ ALSO: फोटो वायरल होने के बाद चायवाले से मॉडल बन गया पाकिस्तान का नीली आंखों वाला अरशद

उन्होंने अब तक 39 टेस्ट में छह बार मैच में 10 या इससे अधिक विकेट लिये हैं और इस आंकड़े में भारतीयों में अनिल कुंबले के बाद दूसरे नंबर पर काबिज हैं। अश्विन ऐसे पहले गेंदबाज हैं जिन्होंने अपने पहले 39 टेस्ट मैचों में सबसे ज्यादा 220 टेस्ट शिकार किये हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 19, 2016 6:41 pm

सबरंग