ताज़ा खबर
 

वायरल हुई बैंक में पीएम नरेंद्र मोदी की मां वाली फोटो, शेयर कर लोग बोले- ऐसा जज्‍बा सब दिखाएं

2000 रुपए का नया नोट पाने के बाद, हीरा बा ने मीडियाकर्मियों को उसकी झलक भी दिखााई।
ट्विटर पर हीरा बा के इस जज्‍बे की खूब तारीफ की जा रही है। (Photo: PTI)

पीएम नरेंद्र मोदी द्वारा 8 नवंबर को अचानक 500, 1000 रुपए के नोट बंद करने के ऐलान के बाद सोशल मीडिया पर इसी बात की चर्चा है। अब तक जहां बड़ी संख्‍या में लोग खराब व्‍यवस्‍था और फैसले के नुकसान गिना रहे थे, मंगलवार को सोशल मीडिया पर एक मां की तस्‍वीर खूब वायरल हो रही है। गांधीनगर के गांव स्थित बैंक में पीएम की मां हीरा बा के बाकी नागरिकों की तरह अपनी नोट बदलवाने की तस्‍वीर वायरल हो गई है। अपने रिश्‍तेदारों के साथ व्‍हीलचेयर पर मंगलवार सुबह ओरियंटल बैंक ऑफ कॉमर्स की रायसण गांव स्थित ब्रांच पहुंची हीरा बा ने 4,500 रुपए के नोट बदलवाए। वह 500 रुपए के नोट लेकर बैंक आई थीं, उन्‍होंने जरूरी फाॅर्म भरा, अपना अंगूठा लगाया और नोट बदले। शाखा ने उन्हें 10 रुपए के नोटों की दो गड्डियां दीं। इसके अलावा उन्हें एक 500 रुपए का और 2000 रुपए का एक नोट दिया। पिछले सप्‍ताह भर से, देश के बैंकों और एटीएम के बाहर रुपए जमा करने और नोट बदलवाने के लिए लोगों की अभूतपूर्व भीड़ दिखाई दे रही है। 11 नवंबर के बाद से सक्रिय हुए एटीएम भी बमुश्किल एक या दो घंटे ही चल पा रहे हैं क्‍योंकि भीड़ बहुत ज्‍यादा है। ऐसी परिस्थितियों के बीच, प्रधानमंत्री की मां का इस उम्र में बैंक आना, ट्विटर पर लोगों के दिल को छू गया।

2000 रुपए का नया नोट पाने के बाद, हीरा बा ने मीडियाकर्मियों को उसकी झलक भी दिखााई। इसके बाद उनकी प्रतिक्रिया लेने के लिए पत्रकारों ने बड़ी कोशिश की, मगर उन्‍होंने कुछ नहीं कहा। बैंक में हीरा बा की तस्‍वीरें जैसे ही सोशल मीडिया पर आईं, वायरल हो गईं। लोग अपने बेटे की पहल का साथ देने और एक उदाहरण बनने के लिए हीरा बा की खूब तारीफ कर रहे हैं।

सोशल मीडिया पर कुछ यूजर्स ने लोगों ने हीरा बा के जज्‍बे की तारीफ की है और इसे उन लोगों के मुंह पर ‘तमाचा’ बताया है जो बैंकों व एटीएम के बाहर लाइन नहीं लगाना चाहते। ट्विटर पर कैसे हो रही है पीएम मोदी की मां की तारीफ, देखिए:

वीडियो में देखें, नोट बदलवाती हीरा बा:

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग