December 03, 2016

ताज़ा खबर

 

पीएम नरेंद्र माेदी के कहने पर ‘जादूगर’ बने अमिताभ बच्‍चन, वीडियो में की खास अपील

पूरा वीडियो स्‍टूडियों में जंगल की पेंटिंग के सामने फिल्‍माया गया है।

वीडियो में अमिताभ लोगों को खुले में शौच बंद करने की अपील करते हैं। (Source: Screenshot)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सत्‍ता में आने के बाद ‘स्‍वच्‍छ भारत’ अभियान लॉन्‍च किया था। जब बॉलीवुड अभिनेता अमिताभ बच्‍चन को इसका ब्रैंड एम्‍बेसडर बनाया गया तो कई सवाल उठे। कुछ ने कहा कि गुजरात के ब्रैंड एम्‍बेसडर बनने के बाद बच्‍चन का मोदी सरकार के कार्यक्रम के लिए ब्रैंड एम्‍बेसडर बनना सही नहीं। अमिताभ ने कदम पीछने से इनकार किया। पीएम मोदी ने उनसे मुलाकात में स्‍वच्‍छ भारत के प्रति जागरूकता बढ़ाने की जिम्‍मेदारी सौंपी थी। गुरुवार को प्रधानमंत्री मोदी ने अपने ट्विटर अकाउंट से एक वीडियो शेयर किया। जिसमें अमिताभ बच्‍चन एक ‘जादूगर’ की भूमिका में नजर आ रहे हैं। उनके साथ एक बच्‍चा भी है जिसका नाम ‘बच्‍चा’ ही है। वीडियो के जरिए अमिताभ खुले में शौच की दिक्‍कतें व नुकसान गिनाते हैं और रोचक ढंग से लोगों को इसे खत्‍म करने की अपील करते हैं। पूरा वीडियो स्‍टूडियों में जंगल की पेंटिंग के सामने फिल्‍माया गया है।

जानिए, आज की टॉप-5 खबरें: 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 2 अक्‍टूबर, 2014 को स्‍वच्‍छ भारत अभियान की शुरुआत की थी। इसके तहत 2019 तक पूर्ण स्‍वच्‍छता प्राप्‍त करने का लक्ष्‍य है। केन्‍द्र ने अभियान के सभी पैमानों में मार्च 2017 तक 50 शहरों को 100 फीसदी स्‍वच्‍छ बनाने की सीमा तय की है। स्‍वच्‍छ भारत अभियान शुरू होने के बाद से शौचालयों का कितना उपयोग बढ़ा है, इसपर अभी तक कोई व्यापक आंकड़ा सरकार की तरफ से जारी नहीं किया गया है। NSSO ने इस साल की शुरुआत में ‘स्‍वच्‍छता स्‍टेटस रिपोर्ट’ जारी की थी।NSSO की रिपोर्ट के अनुसार, सिर्फ 42.5 प्रतिशत ग्राामीण घरों में ही ‘शौचालय इस्‍तेमाल करने के लिए पानी’ मौजूद है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 20, 2016 8:50 pm

सबसे ज्‍यादा पढ़ी गईंं खबरें

सबरंग